--Advertisement--

शामली: कच्ची शराब पीने से दो दिन में 5 लोगों की मौत, एसपी ने 4 सिपाहियों को किया निलंबित

मंगलवार को 3 और बुधवार को 2 लोगों मौत हो गई

Danik Bhaskar | Aug 22, 2018, 06:35 PM IST

शामली. जिले के झिंझाना थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 2 दिन के अंदर 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि आधा दर्जन के करीब गंभीर हालत हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई सालों से पुलिस की मिलीभगत से कच्ची शराब का धंधा किया जा रहा है जिस कारण लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार को 3 लोगों की मौत हो गई जबकि बुधवार सुबह 2 लोगों की मौत हो गई है। मामले में कार्रवाई करते हुए शामली एसपी ने 4 सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।

गांव में बिक रही है कच्ची शराब: घटना की जानकारी मिलते ही शामली एडीएम और एडिशनल एसपी पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे जहां उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा। ग्रामीणों ने घटना के बाद पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए इस मामले में एक मृतक के परिजनों का कहना है कि काफी दिनों से गांव में कच्ची शराब बिक रही थी। गांव में जोगा नाम का सरदार है जो कच्ची शराब बेचने का काम करता था और उसके यहां पर ही एक दर्जन के करीब लोगों ने कच्ची शराब पी थी। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बिक रही कच्ची शराब को लेकर पुलिस ने पहले एक दो बार दबिश दी थी लेकिन जोगा सरदार ने तलवार लेकर पुलिस वालों के पीछे भाग गया था। पुलिस ने उस को गिरफ्तार भी किया था लेकिन पैसे देकर जोगा मौके से ही छूट गया था।

मामले की होगी जांच: एएसपी श्लोक कुमार ने बताया, हम लोगों को कल 3 लोगों के मरने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची जहां ग्रामीणों ने संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की बात कही थी। पता चला कि आज फिर दिन निकलते ही दो लोगों की मौत और हो गई है। मृतकों के परिजनों का कहना है कि कच्ची शराब से ही लोगों की मौत हुई है। पुलिस सभी मामलों पर जांच कर रही है और जांच के बाद ही उचित विभागीय कानूनी कार्रवाई करेगी।