गाजियाबाद / आत्महत्या से पहले गुलशन ने दोस्त को वीडियो कॉल कर दिखाए थे दोनों बच्चों के शव

पुलिस को आशंका है कि गुलशन ने आर्थिक तंगी के चलते यह भयावह कदम उठाया। पुलिस को आशंका है कि गुलशन ने आर्थिक तंगी के चलते यह भयावह कदम उठाया।
फ्लैट की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट। फ्लैट की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट।
इसी अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से कूद गुलशन, उसकी पत्नी और एक अन्य महिला ने आत्महत्या की। इसी अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से कूद गुलशन, उसकी पत्नी और एक अन्य महिला ने आत्महत्या की।
फ्लैट की जांच करती पुलिस टीम। फ्लैट की जांच करती पुलिस टीम।
कमरे की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट। कमरे की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट।
मृतकों के शव। मृतकों के शव।
Ghaziabad: Before suicide, Gulshan had shown the body of the children by video call to a friend.
Ghaziabad: Before suicide, Gulshan had shown the body of the children by video call to a friend.
X
पुलिस को आशंका है कि गुलशन ने आर्थिक तंगी के चलते यह भयावह कदम उठाया।पुलिस को आशंका है कि गुलशन ने आर्थिक तंगी के चलते यह भयावह कदम उठाया।
फ्लैट की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट।फ्लैट की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट।
इसी अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से कूद गुलशन, उसकी पत्नी और एक अन्य महिला ने आत्महत्या की।इसी अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से कूद गुलशन, उसकी पत्नी और एक अन्य महिला ने आत्महत्या की।
फ्लैट की जांच करती पुलिस टीम।फ्लैट की जांच करती पुलिस टीम।
कमरे की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट।कमरे की दीवारों पर लिखा सुसाइड नोट।
मृतकों के शव।मृतकों के शव।
Ghaziabad: Before suicide, Gulshan had shown the body of the children by video call to a friend.
Ghaziabad: Before suicide, Gulshan had shown the body of the children by video call to a friend.

  • दो बच्चों की हत्या करने के बाद कारोबारी गुलशन ने पत्नी और एक अन्य महिला के साथ की खुदकुशी
  • इंदिरापुरम में अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से कूद गुलशन, उसकी पत्नी और एक अन्य महिला ने दी जान
  • दूसरी महिला भी गुलशन की पत्नी बताई जा रही है, वह फ्लैट में ही उनके परिवार के साथ रहती थी
  • दोस्त ने गुलशन को सुसाइड न करने को कहा, लेकिन उसने कॉल डिस्कनेक्टक कर दी 

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 03:45 PM IST

गाजियाबाद. यहां इंदिरापुरम में मंगलवार तड़के अपने दो बच्चों की हत्या करने के बाद गुलशन वासुदेवा ने पत्नी व एक अन्य महिला के साथ 8वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई ने इस हत्या-आत्महत्या के लिए रिश्ते में साढ़ू को जिम्मेदार ठहराया। इस बीच, मृतक के एक मित्र व बिजनेस पार्टनर रमेश अरोड़ा का बयान सामने आया है। बकौल रमेश- दोनों बच्चों की हत्या के बाद गुलशन ने सुबह 4.30 बजे उन्हें वीडियो कॉल किया था। 

रमेश ने बताया, "गुलशन ने वीडियो कॉल में बेटे व बेटी का शव दिखाया था। यह देख मैं सन्न रह गया। उन्होंने गुलशन से मिन्नते की थी कि वे कोई अगला कदम न उठाए। जीवन और व्यवसाय में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। लेकिन गुलशन ने उनकी एक न सुनी और सॉरी बोलकर कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। माना जा रहा है कि इसके बाद गुलशन ने पत्नी परवीन व महिला मित्र संजना के साथ फ्लैट से नीचे छलांग लगाकर जान दे दी। 

फ्लैट की दीवार पर चस्पा किए 500 के नोट
खुदकुशी करने से पहले गुलशन ने फ्लैट की दीवार पर पांच-पांच सौ के कुछ नोट व कुछ बाउंस चेक चस्पा किए। साथ ही, दीवार पर लिखा था- इन पैसों का इस्तेमाल परिवार के अंतिम संस्कार में किया जाए। सभी पांचों शवों को एक साथ जलाने की इच्छा भी दीवार पर लिखी गई थी। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि दीवार पर सुसाइड नोट लिखने का क्या मकसद था? 

दंपती के साथ 8वें फ्लोर से छलांग लगाने वाली दूसरी महिला गुलशन वासुदेवा की दूसरी पत्नी बताई जा रही है। वह जींस कारोबार में प्रबंधक का काम देखती थी। हालांकि पुलिस ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान इस संबंध में नहीं दिया। बताया जा रहा है कि कोलकाता में इनकी जींस जाती थी। वहां से भी भुगतान नहीं आया था।

साहिबाबाद में रहता है मृतक का साढ़ू
सुसाइड नोट में मौत के जिम्मेदार राकेश वर्मा को ठहराया है। राकेश, गुलशन का रिश्ते में साढ़ू है। वह साहिबाबाद के ही शालीमार गार्डन का रहने वाला है। पुलिस टीम उसके घर दबिश देने में जुटी है। 

रीतिका के दोस्त बोले- एक दिन पहले डिएक्टीवेट हुआ फेसबुक व इंस्टाग्राम 
गुलशन का बेटा ऋतिक डीएवी श्रेष्ठ विहार दिल्ली में 9वीं का छात्र था। ऋतिक और उसकी बहन रीतिका के दोस्त भी उनकी मौत की खबर पाकर पहुंचे। रीतिका के दोस्तों ने बताया कि उसने कल शाम ही अपना फेसबुक और इंस्टाग्राम डिएक्टिवेट कर दिया था। उसका, उसकी मां का मोबाइल नम्बर भी बंद था। आज सुबह कॉल किया तो इंस्पेक्टर इंदिरापुरम ने फोन उठाया और घटना की जानकारी दी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना