गौरव चंदेल हत्याकांड / आईजी आलोक कुमार ने परिजनों से की मुलाकात, कहा- जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी; परिवार ने कहा- खानापूर्ति कर रही पुलिस

आजी जोन आलोक कुमार ने घटनास्थल का लिया जायजा आजी जोन आलोक कुमार ने घटनास्थल का लिया जायजा
मृतक व्यवसायी गौरव चंदेल (फाइल फोटो) मृतक व्यवसायी गौरव चंदेल (फाइल फोटो)
X
आजी जोन आलोक कुमार ने घटनास्थल का लिया जायजाआजी जोन आलोक कुमार ने घटनास्थल का लिया जायजा
मृतक व्यवसायी गौरव चंदेल (फाइल फोटो)मृतक व्यवसायी गौरव चंदेल (फाइल फोटो)

  • परिजनों ने कहा था कि पुलिस सक्रिय रहती तो गौरव की जान बच सकती थी
  • गौर सिटी में रहने वाले गौरव चंदेल का मंगलवार सुबह बरामद किया गया था शव 
  • आईजी जोन ने घटनास्थल का भी लिया जाएजा, दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2020, 03:14 PM IST

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में मंगलवार सुबह गौरव चंदेल का शव गौर चौक से पहले क्रिकेट ग्राउंड के पास बरामद किया गया था। चंदेल के घर वालों का आरोप है कि गौरव की हत्या की गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की होती तो गौरव की जान बच सकती थी। इसी मामले को लेकर मेरठ जोन के आईजी आलोक कुमार ने शुक्रवार को गौरव के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। 

गौरव चंदेल हत्याकांड में शुक्रवार को मेरठ जोन के आईजी आलोक सिंह और मंडलायुक्त ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित फिफ्थ एवेन्यू अपार्टमेंट में चंदेल के परिवार से मिलने पहुंचे थे। चंदेल के परिवार की सुरक्षा के लिए एक गनर मुहैया कराया है गया है।

इससे पहले आईजी आलोक सिंह फेस 3 थाने पहुंचे वहां उन्होंने हत्याकांड की पूरी जानकारी ली और पुलिस के व्यवहार और लापरवाही पर खेद व्यक्त करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद वह घटनास्थल पर भी गए।

मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने शुक्रवार को मोबाइल लोकेशन के आधार पर रोजा जलालपुर के आसपास जांच पड़ताल की और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की। साथ ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कुछ नामचीन अपराधियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ भी की।

आईजी आलोक सिंह ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा उधर परिजनों का आरोप है कि पुलिस महज खानापूर्ति कर रही है। इससे पहले गुरुवार को सांसद महेश शर्मा भी आए थे वह भी कोई सख्त कार्रवाई के आदेश देने से बचते दिखे।

यह है मामला

दअरसल, गौरव चंदेल सोमवार रात को गुरुग्राम स्थित अपने ऑफिस से खुद की गाड़ी से गौर सिटी के लिए निकले थे। पृथला चौक के पास पहुंचने के बाद उन्होंने अपने घर वालों से बात की और कहा कि 5 मिनट में घर पहुंच रहे हैं। लेकिन 30-40  मिनट तक गौरव चंदेल घर नहीं पहुंचे।

उनकी पत्नी ने एक बार फोन भी किया लेकिन फोन नहीं उठा। बाद में गौरव को उनके घर और सोसायटी के लोगों ने पूरी रात ढूंढा लेकिन वे नहीं मिले। परेशान लोगों ने बाद में बिसरख थाने में गुमशुदगी की अर्जी लिखाई थी।

परिजनों ने पुलिस पर लगाया था लापरवाही का आरोप
गौरव के घर वालों का आरोप है कि पुलिस ने कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की और थाने में बताया गया कि सुबह 10 बजे के बाद ही फोन डिटेल से कुछ पता चल पाएगा। थके हारे लोगों ने खुद ही गौरव को ढूंढना शुरू किया। कुछ देर बाद गौरव परथला चौक और हिंडन पुल के बीच मृत अवस्था में पाए गए। उनकी गाड़ी भी वहां नहीं थी और उनका मोबाइल और लैपटॉप बैग भी पास में नहीं था। 102 नंबर पर कॉल करने के बाद पीसीआर पहुंची। लोगों ने यथार्थ हॉस्पिटल में फोन कर एंबुलेंस मंगाई। लेकिन अस्पताल में गौरव को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना