राजस्थान के लिए गेंदबाजी करेंगे हापुड़ के कार्तिक त्यागी, 1.30 करोड़ में खरीदा, 20 लाख थी बेस प्राइस

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिकेट के प्रति जुनून को देखकर पिता ने मेरठ भेजा था। -फाइल - Dainik Bhaskar
क्रिकेट के प्रति जुनून को देखकर पिता ने मेरठ भेजा था। -फाइल
  • आईपीएल के 13वें सीजन के लिए गुरुवार को कोलकाता में हुई नीलामी
  • इससे पहले कार्तिक का अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 के लिए हो चुका है चयन

हापुड़. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जैसे छोटे शहर में जन्मे कार्तिक त्यागी अब राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए गेंदबाजी करते नजर आएंगे। राजस्थान ने कार्तिक को एक करोड़ 30 लाख रुपए में खरीदा है। गुरुवार को कोलकाता में हुई आईपीएल सीजन 13 के लिए नीलामी में कार्तिक का बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा गया था।

ये भी पढ़े
1.9 करोड़ में बिके मेरठ के प्रियम गर्ग, हैदराबाद ने बेस प्राइस से दस गुना ज्यादा लगाई कीमत

12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया
कार्तिक का जन्म आठ नवंबर वर्ष 2000 को हापुड़ जिले के धनौरा गांव में हुआ था। पिता योगेंद्र त्यागी किसान हैं। कार्तिक ने 12 साल की उम्र में हापुड़ के एक क्लब में क्रिकेट के टिप्स सीखना शुरू कर दिया था। इसके बाद 2015 में पिता ने कार्तिक को मेरठ स्थित भामाशाह पार्क एकेडमी में प्रशिक्षण के लिए भेज दिया। कार्तिक ने अपनी प्रतिभा के दम पर यूपी अंडर-14 और अंडर-16 क्रिकेट टीम में जगह बनाई। इसके बाद अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ। 

परिवार में खुशी का माहौल
145 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले कार्तिक भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ काफी प्रभावित हैं। कार्तिक का चयन हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए चयन हुआ है। परिवार में खुशी का माहौल है। पिता योगेंद्र त्यागी, माता नीलम त्यागी, बहन नंदनी, कोच दीपक चौहान की खुशी का ठिकाना नहीं है।