सहारनपुर / मामूली विवाद में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या; सीएम ने मुआवजे की घोषणा की



Journalist and his brother shot dead by unidentified assailants in Saharanpur.
X
Journalist and his brother shot dead by unidentified assailants in Saharanpur.

  • सूचना मिलने पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
  • कई समाचार पत्रों में काम कर चुके थे आशीष

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 04:13 PM IST

सहारनपुर. नगर कोतवाली क्षेत्र में रविवार सुबह मामूली विवाद में लोगों ने एक पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। मौके पर तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है।

 

पुलिस के अनुसार जिले के कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी मलूक निवासी आशीष व उसके भाई का गांव के ही व्यक्ति से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार को सुबह तकरीबन दस बजे दोनों भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आनन फानन में दोनों भाइयों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस आलाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

 

सीएम योगी ने लिया मामले का संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार और उसके सगे भाई की हत्या के मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रशासन को तत्काल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

गोबर डालने को लेकर हुआ था विवाद
गोबर डालने को लेकर पड़ोस में रहने वाले राणा डेरी के लोगों से कहासुनी हुई थी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ, जिसमें पत्रकार आशीष और उसके भाई की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। गोली लगने से घायल आशीष और उसके भाई को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। आशीष कई समाचार पत्रों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना