--Advertisement--

कल से दिल्ली नहीं आ पाएंगे यूपी नंबर के 4 हजार ऑटो; एनसीआर परमिट हुआ खत्म, आज आखिरी दिन

एनसीआर परमिट को रिन्यू करने को लेकर अभी तक दिल्ली से मंजूरी नहीं मिली

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 06:57 AM IST
NCR permit ends UP number auto not come in Delhi from tomorrow

13 अक्टूबर 2018 तक दिया जाना था परमिट, गलती से 13 अगस्त 2018 तक ही मिल पाया था एनसीआर ऑटो परमिट

नोएडा. नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली चलने वाले चार हजार ऑटो के पहिये सोमवार से थम जाएंगे। क्योंकि सोमवार को एनसीआर परमिट का आखिरी दिन है। ऑटो यूनियन का कहना है कि एनसीआर परमिट 13 अक्टूबर 2018 तक का होना था, लेकिन दिल्ली ट्रांसपोर्ट विभाग के बाबू की गड़बड़ी के कारण से 13 अगस्त 2018 तक की मुहर लग गई थी। जिसे सही कराने के लिए पिछले 10 दिन से नोएडा-गाजियाबाद के सरकारी अधिकारियों के साथ ऑटो यूनियन के लोग चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया है। इस तरह एनसीआर परमिट को रिन्यू करने को लेकर अभी तक दिल्ली से मंजूरी नहीं मिली है।

इससे जहां लोगों तो परेशानी होंगे ही, वहीं चार हजार ऑटो चालकों के परिवारों पर भी असर पड़ेगा। ऑटो यूनियन से जुड़े लोगों ने बताया कि अभी 15 अगस्त के बाद तक परमिट के रिन्यू होने का इंतजार करेंगे। इसके बाद भी ऑटो परमिट रिन्यू नहीं हुआ तो हड़ताल करेंगे। चार हजार ऑटो में रोजाना करीब 50 हजार लोग यात्रा करते हैं।

2015 में हाईकोर्ट के आदेश पर जारी हुए थे परमिट: नोएडा ऑटो एसोसिएशन के प्रेजिडेंट लाल बाबू ने बताया कि ऑटो परमिट को लेकर 2015 में हाईकोर्ट के आदेश पर चार राज्यों उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के बीच समझौता हुआ था। इसके तहत ऑटो चालकों को दिल्ली जाने के लिए 13 अक्टूबर 2018 तक का परमिट दिया जाना था लेकिन दिल्ली सरकार के बाबू ने 13 अगस्त 2018 तक का ही परमिट जारी किया। इस बारे में दिल्ली के अधिकारियों को रिन्यूअल करने की जानकारी दी जा चुकी है फिर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिस वजह से सोमवार के बाद से नोएडा से दिल्ली जाना नहीं हो पाएगा। लाल बाबू ने बताया कि दिल्ली नंबर वाले ऑटो को पांच साल का परमिट मिला है, ऐसे में वे दिल्ली से नोएडा या गाजियाबाद में आवाजाही कर सकेंगे लेकिन यूपी नंबर के ऑटो वालों के लिए यह दिक्कत खड़ी हो जाएगी।
क्लर्क की गलती है, सही कराने का प्रयास जारी है : एआरटीओ
नोएडा के एआरटीओ एके पांडे ने बताया कि यूपी के ऑटो नंबर को एनसीआर परमिट देने के मामले में क्लर्क स्तर पर गलती हुई है। उसे ठीक कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस संबंध में दिल्ली के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है।

X
NCR permit ends UP number auto not come in Delhi from tomorrow
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..