नोएडा / अब मेट्रो में करें बर्थडे पार्टी और प्री-वेडिंग सूट, प्राइवेट कोच बुक कराने की सुविधा भी मिलेगी

Noida Metro: Noida Metro Rail Corporation Latest News and Updates On Noida Metro Birthday Pre-Wedding Celebrations Events
X
Noida Metro: Noida Metro Rail Corporation Latest News and Updates On Noida Metro Birthday Pre-Wedding Celebrations Events

  • बुकिंग कराने पर आवेदनकर्ता को प्रति घंटे 5000-10,000 रुपए तक देना होगा। यह कोच के हिसाब से तय होगा
  • जन्मदिन की पार्टी और प्री वेडिंग समारोह के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में चलने वाली मेट्रो के कोच बुक करा सकेंगे

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 05:30 PM IST

नोएडा. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के साथ दिल्ली के भी हजारों लोगों का सफर आसान करने वाली एक्वा लाइन मेट्रो  के कोच में अब आप प्री वेडिंग और बर्थडे पार्टी भी कर सकेंगे। इसके लिए नोएडा मेट्रो रेल निगम देशभर के लोगों को जल्द ही यह सुविधा देने जा रहा है। इसके तहत आप जन्मदिन की पार्टी और प्री वेडिंग समारोह के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में चलने वाली मेट्रो के कोच बुक करा सकेंगे।

नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने इस योजना बुधवार को एलान किया। नोएडा मेट्रो रेल कार्पोरेशन की एमडी रितु माहेश्वरी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नियम के मुताबिक, मेट्रो कोच की बुकिंग कराने पर आवेदनकर्ता को प्रति घंटे 5000-10,000 तक देना होगा। यह कोच के हिसाब से तय होगा। इसी के साथ आवेदक को पहले यह लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा। 

नोएडा मेट्रो रेल निगम के मुताबिक, बच्चे का जन्मदिन हो या फिर प्री वेडिंग समारोह, एक कोच में सिर्फ 50 मेहमान ही शिरकत कर सकेंगे। यह कोच बुक कराने के दौरान अनुबंध में लिखकर देना होगा और नियम तोड़ने पर फाइन भरना होगा।  50 लोगों में बच्चे भी शामिल होंगे। संख्या में इजाफा करने की सख्त मनाही होगी।

कार्यक्रम से 15 दिन पहले करना होगा बुकिंग

अधिकारियों की मानें तो बुकिंग के लिए कम से कम 15 दिन पहले आवेदन करना होगा और इसी के साथ कार्यक्रम या समारोह के लिए अधिकतम चार कोच ही बुक किए जा सकेंगे। इस योजना में पहले आओ और पहले पाओ का नियम भी लागू रहेगा। जन्मदिन या प्री वेडिंग कार्यक्रम या समारोह, इस दौरान सुविधा मुहैया कराने की कड़ी में एक मेज के साथ डस्टबिन, एक कर्मचारी और अन्य कर्मी मुहैया कराएगा। समारोह के दौरान फोटोग्राफी भी की जा सकेगी, ताकि आप अपनी यादों को हमेशा के लिए अपने कैमरों में कैद कर सकें। इस दौरान स्वच्छता का भी ध्यान रखना होगा, हालांकि, इसके लिए भी गाइडलाइन तय की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना