--Advertisement--

सहारनपुर: एक विदेशी नागरिक अरेस्ट, फर्जी दस्तावेज से बनवा रहा था पासपोर्ट

देवबंद से पहले कई विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 01:06 PM IST
एटीएस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है। फाइल एटीएस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है। फाइल

सहारनपुर. जिले की पुलिस ने एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, यूपी पुलिस की एक टीम ने देवबंद में छापेमारी कर एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए संदिग्ध के पास फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। संदिग्ध युवक म्यांमार का रहने वाला है और उसका नाम जुनैद है। फिलहाल, एटीएस और अन्य एजेंसियों के अधिकारी जुनैद की गतिविधियों की बारे में जानकारी जुटाने के लिए पूछताछ कर रही हैं।

कैसे हुई गिरफ्तारी
- एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि जुनैद देवबंद के पते पर पासपोर्ट बनवाने के लिए अप्लाई किया था। जिसका वैरिफिकेशन करने के लिए पुलिस पहुंची थी। जांच में जुनैद के सारे दस्तावेज फर्जी पाए गए। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर ते हुए यूपी एटीएस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने उसे दारुल उलूम वक्फ के पास की एक बिल्डिंग से गिरफ्तार किया है।
- बता दें कि देवबंद में लगातार फर्जी पासपोर्ट का खुलासा होने के बाद पुलिस यहां से आने वाले सभी पासपोर्ट के आवेदनों की बारीकी से जांच कर रही है। पकड़े गए शख्स जुनैद ने पिछले साल पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था।

पहले भी हो चुकी हैं गिरफ्तारी
- सहारनपुर के देबबंद में फर्जी पासपोर्ट के मामले में पहले भी विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं।
- जनवरी, 2018 में यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बांग्लादेशी नागरिकों के पासपोर्ट तैयार कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड, कम्प्यूटर, कई बैंकों की पासबुक, ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुए थे।
-पकड़े गए अभियुक्तों में यूसुफ बांग्लादेशी नागरिक था और लंबे समय से पहचान छिपाकर गाजियाबाद में रह रहा था। वह सऊदी अरब में रह रहे कुछ लोगों के संपर्क में था।

जनवरी, 2018 में यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बांग्लादेशी समेत 3 को गिरफ्तार किया था।  फाइल जनवरी, 2018 में यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बांग्लादेशी समेत 3 को गिरफ्तार किया था। फाइल
X
एटीएस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है। फाइलएटीएस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है। फाइल
जनवरी, 2018 में यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बांग्लादेशी समेत 3 को गिरफ्तार किया था।  फाइलजनवरी, 2018 में यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बांग्लादेशी समेत 3 को गिरफ्तार किया था। फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..