शहीद अजय कुमार का आज हुआ अंतिम संस्कार, मां ने कहा- बेटे की शहादत पर गर्व

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान हुए थे शहीद
  • सोमवार सुबह परिजनों को मिली थी उनकी शहादत की खबर 

मेरठ. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार रात को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए शहीद हुए सेना के जवान अजय कुमार का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव मंगलवार सुबह लाया गया। इस दौरान उनके घर के आसपास हजारों लोगों की भीड़ जुट गई थी। लोग पाकिस्तान मूर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। वहीं शहीद की मां ने कहा कि बेटे ने देश के लिए जान दी है। उसकी शहादत पर उन्हें गर्व है।

जांबाज शहीद अजय कुमार का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह पार्थिव शरीर गांव बसी टीकरी पहुंचा। यहां से अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को पतला स्थित आईटीआई खेल के मैदान लाया गया। वहीं आस-पास के इलाकों से भी लोग शहीद के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। शहीद के घर पर जुटी भीड़ ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। लोग हाथों में तिरंगे लेकर शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे। अंतिम सलामी के बाद सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

अजय कुमार की मां ने कहा, \'\' पाकिस्तान ने इतने सारे बेटों को मार डाला, पाक इतना बड़ा नहीं है कि भारत उसे खत्म न कर सके. भारत इसे एक दिन में खत्म कर सकता है। मेरे बेटे ने देश के लिए जान दी, मुझे उसकी शहादत पर गर्व है।\'\'