• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Moradabad Lucknow Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in UP Moradabad Varanasi Lucknow Kanpur Agra Allahabad Ghaziabad (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

ये कैसा लॉकडाउन? / मुरादाबाद में लोगों ने नहीं लिया सबक, थोक बाजार में उमड़ी भीड़; यूपी में अब तक 33 पॉजिटिव मामले

मुरादाबाद सब्जी मंडी में लगी भीड़।
X

  • सरकार ने मुरादाबाद जिले को 25 मार्च तक के लिए किया है लॉकडाउन
  • जिले में एक पॉजिटिव केस आने के बाद लिया गया था निर्णय, अब तक यहां 230 लोग क्वॉरेंटाइन

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 10:42 AM IST

मुरादाबाद. कोरोनावायरस के खतरे के बावजूद लोग जान जोखिम में डालने से नहीं चूक रहे हैं। मुरादाबाद में मंगलवार सुबह कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई। सब्जी मंडी में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सभी सब्जी, फल खरीदते नजर आए। खाद्य सामग्रियों की मांग अचानक बढ़ने से कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। सब्जियों व दाल के दाम 5 से 10 रुपए अचानक बढ़ गए हैं। मुरादाबाद 25 मार्च तक लॉक डाउन है। यहां एक शख्स में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था।

जिला प्रशासन ने 20 मार्च तक विदेश यात्राओं से लौटे 230 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी से यात्रियों की सूची जारी होने के बाद इन लोगों की स्क्रीनिंग की गई और उन्हें घरों में रहने की हिदायत दी गई है। घरों के बाहर कोविड-19 कृपया प्रवेश न करें के पोस्टर चस्पा किए हैं। जिस पर विदेश यात्रा कर लौटे शख्स का नाम, परिवार के सदस्यों की संख्या, होम  क्वॉरेंटाइन की अवधि लिखा है। 

यूपी के 19 जिले लॉक डाउन, 33 लोगों में कोरोना पॉजिटिव
योगी सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के 19 जिलों को लॉक डाउन किया है। अब तक प्रदेश में कोरोना के 33 केस सामने आए हैं। इनमें आगरा के 8, गाजियाबाद के 3, लखनऊ के 8, नोएडा में 8 और लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, आगरा में सात, गाजियाबाद में दो और नोएडा व लखनऊ में 1-1 कुल 11 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, प्रदेश में अब तक 447 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जिनका सैंपल लिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना