पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बुलंदशहर से भाजपा सांसद भोला सिंह बोले; सड़कों पर नहीं होनी चाहिए नमाज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद ने कहा- नमाज पढ़ने के लिए धार्मिक स्थल उचित जगह
  • रोड पर नमाज पढ़ने से होती है आमजन को असुविधा

बुलंदशहर. ईद के एक दिन पहले बुलंदशहर से भाजपा सांसद भोला सिंह ने कहा कि, सभी धर्मों के त्योहार सर्वोपरि होता है, चाहे वह हिंदू का हो या मुस्लिम या सिख का। लेकिन इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि आम रास्ते ब्लॉक न होने पाए। क्योंकि इस आमजन को परेशानी होती है। आस्था के लिए उचित स्थान होता है। किसी भी धर्म के त्योहार के कारण असुविधा नहीं होनी चाहिए, यदि ऐसा होता है तो कार्रवाई होनी चाहिए। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

हिंदुओं के त्योहार से नहीं होती किसी को असुविधा
भोला सिंह क कहना है कि, हिंदू धर्म में होली, दीवाली और रक्षाबंधन जैसे मनाए जाते हैं, पूरे हर्षोल्लास से देश मनाता है। लेकिन इन त्योहार से किसी को असुविधा नहीं होती है। इसलिए दूसरे धर्मावलंबियों को भी ध्यान रखना चाहिए उनके त्योहार से किसी को कोई असुविधा न हो। क्योंकि धार्मिक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक स्थान तय है। इसलिए सड़कों को अवरुद्ध नहीं किया जाना चाहिए। 

 

सांसद ने बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों को बताया निर्दोष

भोला सिंह ने बुलंदशहर हिंसा को याद करते हुए कहा कि, बुलंदशहर बहुत बड़े हादसे गुजरा है। इसके पीछे इज्जितमा जैसे बड़े आयोजन ही थे। इस हादसे के चलते 35 लोग जेल में हैं, जो निर्दोष थे। एक इंस्पेक्टर व एक जवान की मौत हुई थी। पुलिस अभी भी काफी लोगों को तलाश रही है। इसलिए तय जगहों पर ही धार्मिक त्योहार मनाया जाना चाहिए। रोड जाम नहीं करना चाहिए। 


 

1) हिंदुओं के त्यौहार से नहीं होती असुविधा

भोला सिंह बुलंदशहर लोकसभा सीट से दोबारा सांसद चुने गए हैं। उन्होंने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि, अगर किसी धर्म के त्योहार से और लोगों को कोई परेशानी होती है तो ऐसा नहीं होना चाहिए। आपकी श्रद्धा की अभिव्यक्ति के लिए एक जगह बनी है, इसके लिए सड़क नहीं बंद करनी चाहिए। अगर ये होता है तो ये गलत है और इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

 

सांसद ने कहा कि हिंदू होली, दिवाली, रक्षा बंधन मनाते हैं और पूरा देश मनाता है और इन त्यौहारों में कोई भी असुविधा नहीं होती है। उन्होंने कहा कि त्यौहार मनाने के साथ हमें इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि दूसरों को असुविधा न हो।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें