पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी आईएफएस पति के साथ गिरफ्तार, पीएम की प्रमुख सचिव बताकर अफसरों पर गांठती थी रौब

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो लग्जरी गाड़ी, दो वॉकी टॉकी, नकली पिस्टल व तीन यूनाइटेड नेशन के आईकार्ड बरामद
  • पुलिस ने आरोपी दंपती से पूछताछ में जुटी

ग्रेटर नोएडा/ नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा में गुरुवार को भारतीय विदेश सेवा की फर्जी अधिकारी को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से नीली बत्ती लगी एक्सयूवी और मर्सिडीज कार बरामद की गई। एक गाड़ी पर यूनाइटेड नेशन का लोगो लगा है। 3 फर्जी यूनाइटेड नेशन के आईकार्ड भी बरामद किए गए।

 

साथ ही, दो वॉकी टॉकी सेट, नकली पिस्टल भी बरामद की गई। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेरठ यात्रा के दौरान इस फर्जी महिला अफसर ने दो पुलिस एस्कॉर्ट ले ली थी, एक नोएडा से तो दूसरी मेरठ से। यह पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का एक बड़ा मामला माना गया था।

 

एसएसपी पर गांठा रौब तो हुआ शक

एसएसपी गौतमबुद्धनगर वैभव कृष्ण ने बताया कि, बीते दिनों आरोपी जोया खान एक केस के सिलसिले में मिली थी। इस दौरान उसने रौब गाठंते की कोशिश की तो एसएसपी को उस पर शक हुआ। जांच की गई तो शक सही मिला। 

 

गुरुवार को आरोपी जोया को उसके पति के साथ पकड़ लिया गया। बताया कि, जोया ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया है। वह फर्जी मेल आईडी बनाकर पुलिस के आला अधिकारियों की पर्सनल मेल आईडी पर मैसेज भेजा करती थी और अपना दबदबा कायम रखना चाहती थी। एक फोन भी बरामद किया गया। इसमें वॉइस बदलने का एप्स लोड है। इसके जरिया वह अपनी आवाज बदलकर अधिकारियों से बातें किया करती थीं।

 

माता-पिता ने शादी से किया इंकार
पुलिस की गिरफ्त में आई जोया खान खुद को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव बताती थी। वह मेरठ के कैंट एरिया की रहने वाली है। पिता एबीबीएस डॉक्टर है। उनका नाम डॉ. अयूब खान है। जोया ने हर्ष प्रताप सिंह के साथ कोर्ट मैरिज की। लेकिन उसके माता-पिता ने शादी की जानकारी होने से इंकार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें