पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जेवर एयरपोर्ट का चक्का जाम करने जा रहे 50 किसान हिरासत में, छावनी में तब्दील इलाका

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन करते किसान।
  • मुआवजे की मांग को लेकर किसान करने वाले थे प्रदर्शन
  • पहले से सचेत थी पुलिस, जेवर टोल प्लाजा पहुंचते ही किसानों को रोका गया

ग्रेटर नोएडा. जेवर एयरपोर्ट चक्का जाम करने जा रहे 50 किसानों को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने हिरासत में लिया है। किसान संघर्ष समिति के बैनर तले यह किसान अपनी मांगों को लेकर सोमवार को जेवर एयरपोर्ट पर प्रदर्शन करने के लिए जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने जेवर टोल प्लाजा पर ही इन्हें रोक लिया और आंदोलन को विफल कर दिया। 
 

ये भी पढ़ें
गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, गोदामों में रखी शक्कर बेचकर उनका भुगतान करेगी सरकार
संघर्ष समिति के किसानों ने सोमवार को यमुना एक्सप्रेस वे पर जेवर एयरपोर्ट का चक्का जाम करने की चेतावनी दी थी। तय रणनीति के मुताबिक किसानों ने गांव दयानतपुर से जेवर के लिए कूच किया। लेकिन पुलिस पहले से सतर्क थी। जेवर टोल प्लाजा को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पुलिस ने सभी किसानों को रोक लिया। जिससे पुलिस व किसानों के बीच नोकझोक भी हुई। 

किसानों मांग है कि यमुना प्राधिकरण उन्हें 4 गुना बढ़ा हुआ मुआवजा दे। लेकिन प्राधिकरण ने अबतक इन किसानों को कोई आश्वासन नहीं दिया है। एसपी रणविजय सिंह ने बताया कि, अब यातायात सुचारु रूप से चल रहा है। उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह के नेतृत्व में सुबह से ही भारी पुलिस बल व पीएसी को मुख्य रास्तों पर किया तैनात किया गया था। इस सुरक्षा का मकसद भी कामयाब रहा। 
 
 


 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें