हापुड़ / भाजपा विधायक पर गोशाला की 600 बीघा जमीन हड़पने का आरोप, लोगों ने किया हंगामा



प्रदर्शन करते गोशाला पदाधिकारी। प्रदर्शन करते गोशाला पदाधिकारी।
X
प्रदर्शन करते गोशाला पदाधिकारी।प्रदर्शन करते गोशाला पदाधिकारी।

  • पंचायती गोशाला के पदाधिकारियों ने भाजपा कार्यालय पर किया प्रदर्शन
  • भाजपा जिलाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 07:07 PM IST

हापुड़. पंचायती गोशाला के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को भाजपा कार्यालय के बाहर हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने विधायक पर गोशाला की 600 बीघा जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया। इस दौरान लोगों ने विधायक के खिलाफ गोहत्या जैसे नारे भी लगाए। संगठन के पदाधिकारियों ने हापुड़ भाजपा जिलाध्यक्ष विकास अग्रवाल को ज्ञापन सौंपकर विधायक से जमीन मुक्त कराने की मांग की है। चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि विधायक ने जमीन से कब्जा नहीं हटाया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

हापुड़ में पंचायती गोशाला के नाम से एक जमीन मेरठ के मवाना तहसील के गांव मिर्जापुर में है, जिसका कुल रकबा 600 बीघा है। पंचायती गोशाला संगठन के पदाधिकारी ही उस गोशाला की भूमि की देख-रेख करते चले आ रहे हैं। इन्हीं लोगों के द्वारा गोशाला के रख रखाव व करीब 2500 गायों के चारे की व्यवस्था की जाती है। शुक्रवार को भाजपा के पदाधिकारी कार्यालय पर बैठक कर रहे थे, तभी गोशाला समिति के पदाधिकारियों ने मेरठ के हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

 

गौशाला के प्रधान नरेश कसेरा का आरोप है कि प्रशासन सत्तारूढ़ दल के विधायक का साथ दे रहा है, जो जमीन 1918 से हमारे पास है। इस जमीन का बैनामा भी हमारे पास है। असामाजिक तत्वों ने इस जमीन को बसपा व सपा शासन काल में भी कब्जाने का प्रयास किया था। मगर राजनाथ सिंह जी के हस्तक्षेप के बाद इस जमीन को मुक्त कराया गया। अब देश व प्रदेश में गो पालक मोदी व योगी की सरकार है, फिर भी इस जमीन पर विधायक व अधिकारियों की मिलीभगत से कब्जा करने को उतारू हैं।

 

हमारे पास 26 तारीख में नोटिस आया था और 27 तारीख में हम लोग न पहुंचे तो हमारे हमें बिना सुने ही वहां के अधिकारियों ने हमारी गोशाला का नाम जमीन में से हटा कर वहां किसी और का नाम चढ़ा दिया। हम तभी से यहां के सांसद विधायकों से गुजारिश कर रहे हैं, कि वह अपना हस्तक्षेप करें और गौशाला की जमीन को इस तरीके से कब्जा होने से मुक्त कराएं, लेकिन हमारी बात कोई भी सुनने को  तैयार नहीं है। 

 

भाजपा जिला अध्यक्ष विकास अग्रवाल का कहना है कि, विधायक जमीन को भू माफियाओं से मुक्त करा रहे हैं, समिति ने गौशाला की जमीन को बटाई पर दे दिया था, जिस पर किसी भू माफिया ने कब्जा कर लिया। मैं इस मामले में अधिकारियों से बात करूंगा। गौशाला की जमीन को किसी भी हाल में किसी को कब्जाने नहीं दिया जाएगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना