सहानपुर / फर्जी एमबीबीएस डिग्री धारक डॉक्टर गिरफ्तार; 10 सालों में किए 70 हजार ऑपरेशन

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर। पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर।
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर।पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर।

  • बागपत का रहने वाला है आरोपी, देवबंद से हुआ गिरफ्तार
  • असली नाम ओमपाल शर्मा, राजेश शर्मा के नाम से हासिल की फर्जी डिग्री

दैनिक भास्कर

Oct 01, 2019, 07:00 PM IST

सहारनपुर. फर्जी एमबीबीएस की डिग्री के साथ नर्सिंग होम का संचालन कर रहे जालसाज को सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह बीते दस सालों से फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी, इलाज व दो नर्सिंग होम चला रहा था। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। 

 

एसपी देहात विद्याशंकर मिश्र ने बताया कि आरोपी का नाम ओमपाल शर्मा है। वह बागपत के छपरौली थाना इलाके का रहने वाला है। आरोपी देवबंद में डाक्टर राजेश शर्मा बनकर पिछले दस सालों से देवबंद के मकबरा रोड नर्सिंग होम चला रहा था और प्रैक्टिस कर रहा था। पकडे़ गए डाक्टर के जब रजिस्ट्रेशन संबंधी कागजों की जांच की गई तो सभी कागजात फर्जी पाए गए।

 

आरोपी सीएचसी देवबंद में संविदा पर काम करता था और केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत रजिस्ट्रेशन करा रखा था। फिलहाल पुलिस ने फर्जी डाक्टर को जेल भेज दिया और नर्सिंग होम पर सील लगा दी है। एसपी देहात ने बताया कि पुलिस को एक व्यक्ति ने शक के आधार पर शिकायत की थी। जिसके बाद आरोपी डाक्टरों के कागजात मंगाकर जांच पड़ताल कराई गई। कागजों के फर्जी पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

आरोपी ओमपाल शर्मा पुत्र रामचंद्र शर्मा कर्नाटका मेडिकल काउंसलिंग से राजेश आर पुत्र श्री रामास्वामी एचएम के नाम सर्टिफिकेट को स्कैन कर उस पर अपना फोटो लगा लिया। इसके बाद वह डॉ राजेश शर्मा के नाम से स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर नौकरी करता रहा। आरोपी के मुताबिक वह अब तक लगभग 70000 ऑपरेशन कर चुका है। 

 

DBApp

 


 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना