पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिड-डे मील में परोसा मरा चूहा; शिक्षक समेत 9 बच्चे बीमार, एनजीओ के खिलाफ एफआईआर

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुजफ्फरनगर के जनता इंटर कॉलेज का मामला
  • बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश, एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड किया गया
Advertisement
Advertisement

मुजफ्फरनगर. मुस्तफाबाद पचेंडा गांव के जनता इंटर कॉलेज में मंगलवार को बच्चों को परोसे गए मिड-डे-मील में मरा चूहा निकला, जिसे खाने से 9 बच्चों की हालत बिगड़ गई। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज के बाद बच्चों की स्थिति बेहतर है। कॉलेज में मिड-डे मील के लिए पका पकाया भोजन एक एनजीओ के माध्यम से दिया जाता है। सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश  द्विवेदी ने कहा है कि एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड करके उसके खिलाफ एफआईआर कराई गई है।

ये भी पढ़े
एक बाल्टी पानी में एक लीटर दूध मिलाकर 81 बच्चों को बांटा, योगी ने शिक्षा मंत्री से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी
कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. विनोद कुमार ने बताया- सुबह कक्षा छह के बच्चों को भोजन वितरण किया गया। भोजन में उड़द की दाल व चावल बने थे। वितरण के दौरान दाल के भीतर मरा चूहा निकला। शुरुआत में एक शिक्षक ने भी चखा था। बच्चों के साथ उन्हें उल्टियां शुरू हो गईं। शिक्षक के साथ 9 बच्चों को अस्पताल भेजा गया है।


खाना हापुड़ की स्वयं सेवी संस्था जनकल्याण सेवा समिति के द्वारा सप्लाई की जाती है। खाना सदर ब्लॉक के कुकड़ा गांव से आता है। इस बारे में अधिकारियों से बातचीत की गई है। वहीं बीएसए राम सागर पति त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिला कोऑर्डिनेटर विकास त्यागी को जांच के लिए मौके पर भेजा गया है। साथ ही आपूर्ति करने वाली एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मिड डे मील विकास प्राधिकरण को पत्र भेजा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement