पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Uttar Pradesh Pulwama Aatanki Hamla Shaheed Ajay Kumar Family In Meerut

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए अजय कुमार,आज सुबह परिजनों को मिली उनकी शहादत की खबर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनवरी में ही छुट्‌टी काटकर वापस लौटे थे अजय 
  • एक साल पहले ही 55 राष्ट्रीय राइफल्स में हुए थे भर्ती 

मेरठ. पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिन इलाके में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में मेरठ का एक जवान शहीद हो गया। रविवार रात को शुरू हुई इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए जबकि 1 जवान घायल हुआ है। इसी मुठभेड़ में मेरठ के जवान अजय कुमार भी शहीद हुए हैं। शहीद अजय के पिता वीरपाल सेना से रिटायर्ड हैं। उन्होंने कहा, बेटे की शहादत पर गर्व है, अपने पाेते आरव को भी सेना में भेजूंगा। 

ढाई साल का है शहीद अजय का बेटा आरव

27 वर्षीय शहीद अजय मेरठ के जानी ब्लॉक के बसा टीकरी गांव के रहने वाले थे। अजय 7 अप्रैल, 2011 को सेना की 20 ग्रेनेडियर में भर्ती हुए थे। बाद में उनको 55 राष्ट्रीय राइफल्स रैपिड फोर्स में तैनाती मिली थी। कुछ माह पूर्व ही उनकी पोस्टिंग जम्मू- कश्मीर में हुई थी। अजय की शादी चार साल पहले डिंपल से हुई थी। उनका ढाई साल का एक बेटा आरव है। डिंपल इस समय आठ माह की गर्भवती हैं। वह जनवरी में करीब एक महीने की छुटटी के बाद वापस डयूटी पर चले गए।

 

पिता बोले- पुलवामा हमले के बाद हुई थी बात

सोमवार सुबह उनकी शहादत की सूचना मिलते ही पूरे परिवार में गम का माहौल पैदा हो गया। वहीं, पूरे गांव में शोक की लहर फैल गई। फिलहाल शहीद के घर के बाहर लोगों के आने का सिलसिला जारी है। शहीद अजय कुमार के पिता वीरपाल सिंह भी सेना से रिटायर्ड हैं। पुलवामा हमले के बाद उसकी अपने परिजनों से बात हुई थी। पिता का कहना है कि उस वक्त उसने सब कुछ ठीक होने की बात कही थी। 

 

 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें