--Advertisement--

फूलपुर में सपा के समर्थन की लहर नहीं तूफ़ान है, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

11 मार्च को फूलपुर और गोरखपुर में उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है।

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 06:15 PM IST
फूलपुर-गोरखपुर में 11 मार्च को वोटिंग होनी है। फूलपुर-गोरखपुर में 11 मार्च को वोटिंग होनी है।

लखनऊ. प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर रविवार को उपचुनाव होना है। इस उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने समाजवादी पार्टी (सपा) का समर्थन किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि- 'फूलपुर-इलाहाबाद में सपा के समर्थन की ये लहर नहीं तूफ़ान है। ऐसा लग रहा है जैसे पूरे क्षेत्र की जनता वर्तमान सरकार की विघटनकारी राजनीति, झूठे वादों, किसानों-कारोबारियों-बेरोजगारों की बर्बादी, बैंकों की लूट का जवाब देने के लिए ‘साइकिल’ का बटन दबाकर सपा को जिताने के लिए बेताब है।

- आपको बता दें कि शनिवार को अखिलेश यादव ने फूलपुर में रोड शो किया था। इस दौरान वहां रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने केन्द्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

क्या कहा था अखिलेश ने

- इलाहाबाद की फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के आखिरी दिन अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि केंद्र और राज्य सरकार ने वादाखिलाफी की। उन्होंने फूलपुर के उपचुनाव को देश का सबसे निर्णायक चुनाव होने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि फूलपुर का उपचुनाव उत्तर प्रदेश का एक निर्णायक उपचुनाव है।

- योगी सरकार पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर मैं सरकार के किये वादे गिनाना शुरू करूंगा तो यह लिस्ट वोट पड़ने तक भी खत्म नहीं होगी, लेकिन सच यह है कि वर्तमान सरकारों ने चुनाव के पहले किया एक भी वादा अब तक पूरा नहीं किया है।
- हमने जाति और धर्म के नाम पर राजनीति नहीं की है लेकिन बीजेपी के लोग इसी के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

- वहीं, लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था- "देश को बचाने के लिए हमें जो करना पड़ेगा हम करेंगे। औरंगजेब की बात करने वाले बताएं की ऑक्सीजन की कमी से बच्चों को क्यों मरने दिया गया।"

अखिलेश यादव ने शनिवार को फूलपुर में रोड शो किया था। अखिलेश यादव ने शनिवार को फूलपुर में रोड शो किया था।