--Advertisement--

बसपा द्वारा सपा को सर्मथन दिये जाना पूरी तरह से गलत : रामदास अठावले

उपचुनाव के लिए बसपा ने सपा के समर्थन की बात की है।

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 03:42 PM IST
अठावले ने कहा कि बसपा को बीजेप अठावले ने कहा कि बसपा को बीजेप

लखनऊ. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अघ्यक्ष एंव भारत सरकार के सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के लोकसभा उपचुनाव में बसपा द्वारा सपा को सर्मथन दिये जाना पूरी तरह से गलत है। बसपा के इस निर्णय के चलते पूरे दलित समाज के नाराजगी व्याप्त है।

- उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के सहयोग से मुख्यमंत्री बनने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती का फुलपूर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को समर्थन करना चाहिए।
- आठवले ने कहा कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के होने वाले चुनाव मे बहुजन समाज पार्टी को अपना उम्मीदवार खडा करना चाहिए था लेकिन बसपा प्रत्याशी न होने की दशा मे बहुजन समाज पार्टी को भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करना चाहिए था। क्योंकि उत्तर प्रदेश की राजनीति में पूर्व मे भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से सुश्री मायावती तीन बार मुख्यमंत्री बन चुकी हैं।

दलित समाज में नाराजगी

- आठवले ने दावा किया कि बसपा के द्वारा समाजवादी पार्टी को सर्मथन दिए जाने के बाद से पूरे देश और उत्तर प्रदेश के दालित समाज में नाराजगी है। क्योंकि पूर्व में समाजवादी पार्टी द्वारा दलित की बेटी का किया गया अपमान अभी तक समाज को लोग भूले नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बसपा और सपा के बीच हुआ समझौता केवल व्यक्तिगत लाभ के लिए किया गया है। अठावले ने कहा- दोनों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी भारी मतों से जीत भी दर्ज करेंगे।