Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Ramdas Athawale Attacks On Bsp

बसपा द्वारा सपा को सर्मथन दिये जाना पूरी तरह से गलत : रामदास अठावले

उपचुनाव के लिए बसपा ने सपा के समर्थन की बात की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 03:42 PM IST

बसपा द्वारा सपा को सर्मथन दिये जाना पूरी तरह से गलत : रामदास अठावले

लखनऊ. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अघ्यक्ष एंव भारत सरकार के सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के लोकसभा उपचुनाव में बसपा द्वारा सपा को सर्मथन दिये जाना पूरी तरह से गलत है। बसपा के इस निर्णय के चलते पूरे दलित समाज के नाराजगी व्याप्त है।

- उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के सहयोग से मुख्यमंत्री बनने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती का फुलपूर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को समर्थन करना चाहिए।
- आठवले ने कहा कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के होने वाले चुनाव मे बहुजन समाज पार्टी को अपना उम्मीदवार खडा करना चाहिए था लेकिन बसपा प्रत्याशी न होने की दशा मे बहुजन समाज पार्टी को भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करना चाहिए था। क्योंकि उत्तर प्रदेश की राजनीति में पूर्व मे भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से सुश्री मायावती तीन बार मुख्यमंत्री बन चुकी हैं।

दलित समाज में नाराजगी

- आठवले ने दावा किया कि बसपा के द्वारा समाजवादी पार्टी को सर्मथन दिए जाने के बाद से पूरे देश और उत्तर प्रदेश के दालित समाज में नाराजगी है। क्योंकि पूर्व में समाजवादी पार्टी द्वारा दलित की बेटी का किया गया अपमान अभी तक समाज को लोग भूले नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बसपा और सपा के बीच हुआ समझौता केवल व्यक्तिगत लाभ के लिए किया गया है। अठावले ने कहा- दोनों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी भारी मतों से जीत भी दर्ज करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bspaa dvaaraa spaa ko srmthn diye jaanaa puri trh se galat : raamdaas athaavle
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×