Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» ‪Samajwadi Party Leader Naresh Agarwal Joins ‪Bharatiya Janata Party

जया बच्चन पर बयान: नरेश अग्रवाल ने खेद जताया, सुषमा ने कहा था- ऐसी बात नामंजूर

अग्रवाल इससे पहले, कांग्रेस, लोकतांत्रिक कांग्रेस, एसपी, बीएसपी और फिर एसपी में शामिल हुए थे। अब बीजेपी ज्वाइन की।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 13, 2018, 01:13 PM IST

  • जया बच्चन पर बयान: नरेश अग्रवाल ने खेद जताया, सुषमा ने कहा था- ऐसी बात नामंजूर
    +1और स्लाइड देखें
    नरेश अग्रवाल ने कहा कि मोदी सरकार विश्व में भारत का परचम लहरा रही है।

    लखनऊ.समाजवादी पार्टी (एसपी) के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल सोमवार को पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने यहां हेडक्वॉर्टर में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। वे राज्यसभा के लिए जया बच्चन को तरजीह दिए जाने से नाराज चल रहे थे। बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेश अग्रवाल ने कहा, "मेरा टिकट फिल्मों में नाचने वाली के लिए काट दिया गया, जबकि मैं सीनियर लीडर हूं। राज्यसभा चुनावों में हम बीजेपी का समर्थन करेंगे।" उधर, सुषमा स्वराज ने नरेश के जया बच्चन पर दिए बयान को गलत बताया और कहा कि यह मंजूर नहीं है।

    नरेश अग्रवालबोले-मैं मोदी- योगी से प्रभावित हूं

    -नरेश अग्रवाल ने कहा- "आज मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। मैं समझता हूं जब तक राष्ट्रीय पार्टी में नहीं रहेंगे तो पूरे राष्ट्र की सेवा नहीं कर सकते। इसलिए मैंने यह फैसला लिया। मैं पीएम मोदी और सीएम योगी से भी प्रभावित हूं। सरकार जिस तरह से काम कर रही है उससे यह तय है कि पीएम के नेतृत्व में उनके साथ होना चाहिए।"

    - "मेरा टिकट फिल्मों में नाचने वाली के लिए काट दिया गया, जबकि मैं सीनियर लीडर हूं। मेरा बेटा नितिन अग्रवाल हरदोई से विधायक है और राज्यसभा चुनावों में हम बीजेपी का समर्थन करेंगे।"

    - "फिल्मों में नाचने वाली से मेरी बराबरी की जा रही है। मुलायम सिंह यादव और रामगोपाल यादव से मैं हमेशा जुड़ा रहूंगा, लेकिन पार्टी को मैंने त्याग दिया है। मैं बीजेपी के लिए बगैर किसी शर्त के काम करूंगा।"

    स्वराज ने कहा- पार्टी में स्वागत है

    -सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा - "नरेश अग्रवाल का बीजेपी में स्वागत है, लेकिन उन्होंने जया बच्चनजी के बारे में जो बयान दिया है वह सही नहीं है, इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।"

    - बता दें कि नरेश अग्रवाल वही नेता हैं, जिन्होंने एक बार मॉब लिंचिंग पर बहस के दौरान शराब को देवी-देवताओं के नाम से जोड़ दिया था। उनके इस बयान पर हंगामा हुआ था। बीजेपी ने कड़ा विरोध किया था। बाद में अग्रवाल की बातों को राज्यसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया था।

    बाद में खेद जाताया

    - नरेश अग्रवाल ने बाद में कहा कि अगर मेरी बात से किसी को ठेस पहुंची तो मैं उसके लिए खेद जताता हूं।

    क्या असर पड़ेगा राज्यसभा चुनाव पर?

    - राज्यसभा चुनाव में 47 विधायकों वाली सपा अपने कैंडिडेट जया बच्चन को 37 वोटों के साथ आसानी से पहुंचा देगी। जबकि बाकी बचे 10 वोटों से वह बीएसपी कैंडिडेट को समर्थन करने जा रही थी, लेकिन नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल भी अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में सपा के पास अब सिर्फ 9 वोट ही बचे हैं।
    - बीएसपी अपने कैंडिडेट भीमराव आंबेडकर को राज्यसभा भेजने के लिए ये गणित बैठा रहीं थी। बीएसपी के 19, सपा के 10, कांग्रेस के 7, राष्ट्रीय लोकदल का 1 वोट था।

    - राज्यसभा चुनाव में अगर नितिन अग्रवाल बीजेपी कैंडिडेट का समर्थन कर सकते हैं, तो बीएसपी का खेल बिगड़ सकता है। नरेश अग्रवाल ने साफ कर दिया है कि उनका बेटा नितिन अग्रवाल बीजेपी को राज्यसभा चुनावों में वोट देगा।

    कौन हैं नरेश अग्रवाल ?

    - नरेश अग्रवाल ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 1980 में हरदोई से कांग्रेस की सीट पर पहली बार विधायक चुने गए। इसके बाद वह 7 बार अलग-अलग पार्टियों से विधायक रहे और दो बार राज्यसभा सांसद रहे।

    - अग्रवाल इससे पहले, कांग्रेस, लोकतांत्रिक कांग्रेस, एसपी, बीएसपी और फिर एसपी में शामिल हुए थे। अब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की है।


    अखिलेश सरकार में मंत्री थे नितिन अग्रवाल

    - 2012 में पहली बार विधायक बने नितिन अग्रवाल अखिलेश सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री थे। 2017 में हरदोई से दूसरी बार विधायक बने थे।

    ये भी हुए शामिल

    - नरेश अग्रवाल के साथ नगर पालिका हरदोई और बिलग्राम के चेयरमैन मधुर और हबीब के अलावा सुरसा ब्लॉक प्रमुख महिपाल सिंह, पूर्व प्रमुख धर्मवीर सिंह पन्ने, प्रधान सुरसा जयराम वर्मा समेत दर्जनों सपा कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए।

    2014 के बाद 12 बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए
    - कांग्रेस- रीता बहुगुणा जोशी, नंदगोपाल नंदी
    - बीएसपी- स्वामी प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, जयवीर सिंह, राजेश त्रिपाठी
    - एसपी- नरेश अग्रवाल, पूर्व एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, सरोजनी अग्रवाल, श्यामा चरण
    - रालोद- दलवीर सिंह

  • जया बच्चन पर बयान: नरेश अग्रवाल ने खेद जताया, सुषमा ने कहा था- ऐसी बात नामंजूर
    +1और स्लाइड देखें
    सपा से राज्यसभा सांसद हैं नरेश अग्रवाल । 2 अप्रैल को उनका कार्यकाल खत्म होने वाला है।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ‪Samajwadi Party Leader Naresh Agarwal Joins ‪Bharatiya Janata Party
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×