Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Aadhar Card Is Compulsory For Polytechnic Entrance Exam 2017

UP: पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम में आधार कार्ड देना कंपल्सरी

प्रदेश के निजी, अनुदानित और राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद इंट्रेंस एग्जाम

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 29, 2017, 02:42 PM IST

  • UP: पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम में आधार कार्ड देना कंपल्सरी
    +1और स्लाइड देखें
    पॉलिटेक्निक कॉलेजों के एंट्रेंस एग्जाम में कैंडीडेट्स के लिए आधार नम्बर देना कंपल्सरी कर दिया है।

    लखनऊ. संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने इस बार आयोजित होने वाले पॉलीटेक्निक कॉलेजों के एंट्रेंस एग्जाम में कैंडीडेट्स के लिए आधार नम्बर देना कंपल्सरी कर दिया है। एंट्रेंस एग्जाम में होने वाली गड़बड़ियों को रोकने के लिए परिषद ने यह कदम उठाया है। यह जानकारी संयुक्त परीक्षा परिषद के सचिव एफआर खान ने दी। वहीं, जेईईसीयूपी 2018 (यूपी पॉलिटेक्निक) आवेदन पत्र दिसंबर 2017 के तीसरे हफ्ते से जारी किया जाएगा। बता दें, 22 अप्रैल 2018 को पॉलीटेक्निक के एंट्रेंस एग्जाम होंगे।एंट्रेंस एग्जाम में कम होगी गड़बड़ियां...

    - प्रदेश के निजी, अनुदानित और राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद एंट्रेंस एग्जाम कराता है। जिसके आधार पर पॉलीटेक्निक में एडमिशन होते है।
    - हर साल पॉलीटेक्निक के एंट्रेंस एग्जाम में दूसरे के स्थान पर बैठकर एग्जाम देने के मामले पकड़ में आते हैं। जिसको लेकर परिषद की तैयारियों पर भी क्वेश्चन उठते रहे हैं।
    - इस तरह की तमाम गड़बड़ियों पर रोक लगाने के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने इस बार आयोजित होने वाले एग्जाम में कैंडीडेट्स के लिए आधार नम्बर देना कंपल्सरी कर दिया है।
    - अधिकारियों का मानना है कि आधार कंपल्सरी होने से दूसरे के स्थान पर बैठकर एग्जाम देना पोसिबल नहीं होगा। इससे एंट्रेंस एग्जाम में होने वाली गड़बड़ी कम होंगी।

    संयुक्त परीक्षा परिषद का पक्ष
    - संयुक्त परीक्षा परिषद यूपी के ओएस (ऑफिस सेक्रेटरी) खुशीराम के मुताबिक़, "पॉलीटेक्निक कालेजों के एंट्रेंस एग्जाम में कैंडीडेट्स के लिए इस बार आधार नम्बर देना कंपल्सरी किया गया है। इससे एंट्रेंस एग्जाम में दूसरे के स्थान पर बैठकर एग्जाम देना पासिबल नहीं होगा। यदि कोई कैंडीडेट्स ऐसा करने को कोशिश करेगा तो उसे आसानी से पकड़ा जा सकेगा।"

  • UP: पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम में आधार कार्ड देना कंपल्सरी
    +1और स्लाइड देखें
    पॉलिटेक्निक की आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर से प्रस्तावित है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Aadhar Card Is Compulsory For Polytechnic Entrance Exam 2017
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×