--Advertisement--

आदित्य यादव ने जीता ICA का चुनाव, लगातार 2 बार कर चुके हैं ये कारनामा

आईसीए और वैश्विक सहकारिता के इतिहास में आदित्य यादव लगातार 2 बार यह गौरव हासिल करने वाले देश के पहले व्यक्ति हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 17, 2017, 06:44 PM IST
आदित्य यादव ने 696 में से 627 वोट हासिल करके प्रचण्ड बहुमत से जीत दर्ज की। (फाइल) आदित्य यादव ने 696 में से 627 वोट हासिल करके प्रचण्ड बहुमत से जीत दर्ज की। (फाइल)

लखनऊ. पीसीएफ व निदेशक इफ्को के सभापती आदित्य यादव अन्तर्राष्ट्रीय कोआपरेटिव एलायन्स (आईसीए) के निदेशक पद का चुनाव में भारी मतों से जीत लिया है। उन्होंने भारतीय सहकारिता आन्दोलन तथा समाजवादी विचारधारा का परचम कुआलालम्पुर और मलेशिया में लहराते हुए जीत हासिल की है। आईसीए और वैश्विक सहकारिता के इतिहास में आदित्य यादव लगातार 2 बार यह गौरव हासिल करने वाले देश के पहले व्यक्ति हैं। बता दें, आदि‍त्‍य यादव पीसीएफ के चेयरमैन हैं और यूपी के पूर्व कैबि‍नेट मंत्री शि‍वपाल यादव के बेटे हैं।

- आईसीए सहकारिता की सर्वोच्च निकाय है। 98 देशों से आए प्रतिनिधियों ने अपने वोट डाले, जिसमें विभिन्न देशों की शीर्ष सहकारी संस्थाओं ने मतदान किया। इसमें आदित्य यादव ने 696 में से 627 वोट हासिल करके प्रचण्ड बहुमत से जीत दर्ज की।
- उनकी इस जीत ने पूरे विश्व में भारत और इफ्को का गौरव बढ़ाया है। जानकारों के अनुसार, इस उपलब्धि से सहकारिता के क्षेत्र में देश की पकड़ और प्रभाव में काफी वृद्धि होगी।
- आदित्य यादव ने आईसीए में प्रेसीडेंट पद के लिए चुने गए Mr. Ariel Guarco को बधाई दी।

उनकी इस जीत ने पूरे विश्व में भारत और इफ्को का गौरव बढ़ाया है। (फाइल) उनकी इस जीत ने पूरे विश्व में भारत और इफ्को का गौरव बढ़ाया है। (फाइल)
X
आदित्य यादव ने 696 में से 627 वोट हासिल करके प्रचण्ड बहुमत से जीत दर्ज की। (फाइल)आदित्य यादव ने 696 में से 627 वोट हासिल करके प्रचण्ड बहुमत से जीत दर्ज की। (फाइल)
उनकी इस जीत ने पूरे विश्व में भारत और इफ्को का गौरव बढ़ाया है। (फाइल)उनकी इस जीत ने पूरे विश्व में भारत और इफ्को का गौरव बढ़ाया है। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..