Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» Bride Reached For Voting Duty In Sultanpur

जब शादी के जोड़े में चुनाव ड्यूटी पर पहुंची ये दुल्हन, अफसरों ने कहीं ये बातें

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 26, 2017, 09:27 AM IST

24 नवबंर को महिला मतदानकर्मी की शादी हुई थी।
  • जब शादी के जोड़े में चुनाव ड्यूटी पर पहुंची ये दुल्हन, अफसरों ने कहीं ये बातें
    +1और स्लाइड देखें
    प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत है दुल्हन।

    सुल्तानपुर.यूपी के सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय तहसील के देहरियावां गांव में शादी के जोड़े में एक महिला मतदान केन्द्र पर ड्यूटी करने के लिए पहुंची। विदाई के बाद सुसराल के जाने के बजाये दुल्हन अपने पति के साथ ड्यूटी करने के लिए पहुंची। 24 नवम्बर को थी शादी

    -बल्दीराय तहसील के देहरियावां गांव निवासी रुकमिणी ब्लॉक लम्भुआ के बेदूपारा स्थित प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत है। रुकमणि कि शादी भी लम्भुआ कोतवाली के बेनीपुर गांव निवासी भूपेंद्र सिंह के साथ 24 नवम्बर को हुई। शादी के बाद 25 नवम्बर की सुबह उसकी विदाई हुई। शादी की रस्मों के बाद 25 नवम्बर को रुकमिणी दुल्हन के लिबास में ही सीधे शहर के रामनरेश त्रिपाठी सभागार पहुंची।

    प्रीतिभोज में दूर-दराज से आये रिश्तेदारों के शामिल होने का रखा तर्क
    -नगर निकाय चुनाव में 104 पोलिंग पार्टियों में रुकमिणी की निकाय चुनाव में बतौर मतदानकर्मिका शहर के एक पोलिंग बूथ पर ड्यूटी लगी थी। रुकमिणी ने ड्यूटी को वरीयता दी और पति के साथ सीधे ससुराल से पोलिंग पार्टी स्थल पर पहुंची और उसने अधिकारियों से ड्यूटी से मुक्त करने की फरियाद की।

    SDM ने दूसरी महिला टीचर को किया तैनात
    -इसके बाद नगरपालिका के रिटर्निंग एसडीएम सदर प्रमोद पाण्डेय ने रुकमिणी की एप्लीकेशन पर विचार कर उसे ड्यूटी से मुक्ति किया। उसकी जगह पर रिजर्व में नियुक्त एक अन्य महिला टीचर को नियुक्त कर दिया गया।

    क्या कहना है एसडीएम का
    -एसडीएम प्रमोद पाण्डेय ने बताया- "यह एक सराहनीय कदम है। महिलाकर्मचारी ने अपनी ड्यूटी निभाई और उसे नैतिकता के आधार पर उसे छुट्टी दे दी गई है।"

  • जब शादी के जोड़े में चुनाव ड्यूटी पर पहुंची ये दुल्हन, अफसरों ने कहीं ये बातें
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Bride Reached For Voting Duty In Sultanpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×