Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» CM Yogi Dismissed 5 Officers Of Finance Department

रिटायमेंट के बाद कान्ट्रेक्ट पर काम कर रहे 5 अधिकारियों को CM ने किया बर्खास्त

इन सभी अधिकारियों की नियुक्ति सपा सरकार में हुई थी और ये सभी तत्कालीन सपा के वरिष्ठ मंत्री के करीबी कहे जाते थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 25, 2017, 02:21 PM IST

  • रिटायमेंट के बाद कान्ट्रेक्ट पर काम कर रहे 5 अधिकारियों को CM ने किया बर्खास्त
    +1और स्लाइड देखें
    आदेश शुक्रवार देर रात सीएम आॅफिस की ओर से जारी किया गया। (फाइल)

    लखनऊ. यूपी के वित्त विभाग में रिटायमेंट के बाद भी कान्ट्रेक्ट पर हाई सैलरी लेने वाले 5 अधिकारियों को सीएम योगी ने बर्खास्त कर दिया। साथ ही, उनका कान्ट्रेक्ट भी समाप्त कर दिया। शुक्रवार को सीएम ऑफिस की ओर से यह आदेश जारी किया गया।


    सपा सरकार में हुई थी नियुक्ति
    - बर्खास्त किए गए अधिकारियों में सीनियर एडवाइज़र शाहीना परवीन, राम आसरे द्विवेदी, विशेष कार्याधिकारी शिव शंकर सिंह, निजी सचिव नरेश कुमार और अपर वर्ग सहायक रमेश कुमार तिवारी शामिल हैं।
    - इन सभी अधिकारियों की नियुक्ति सपा सरकार में हुई थी और ये सभी तत्कालीन सपा के वरिष्ठ मंत्री के करीबी कहे जाते थे। इन सभी को रिटायरमेंट के बाद भी हाई पैकेज़ के कान्ट्रेक्ट पर रखा गया था।
    - सीएम की जानकारी में आया था कि वित्त विभाग में कुछ अधिकारी और कर्मचारी रिटायरमेंट के बाद भी सेवा कर रहे हैं। इस बाबत मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रमुख सचिव वित्त से जानकारी तलब की थी।
    - मामले की छानबीन हुई तो पता चला कि सपा सरकार में अधिकारियों की पुनर्नियुक्ति के बाद मुख्यमंत्री का अनुमोदन लिया जाता था। जनवरी 2017 में जब पुनर्नियुक्ति के नवीनीकरण का समय आया तो पुनर्नियुक्ति की व्यवस्था खत्म कराकर नियत मानदेय के आधार पर नियुक्ति का आदेश कर दिया गया।
    - शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए सीएम योगी ने यह निर्देश दिया है कि वित्त विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों को विशेष तौर पर कान्ट्रेक्ट पर रखने के लिए अलग से कोई नीति बनाने की जरूरत नहीं हैं। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी कान्ट्रेक्ट पर तैनात किए गए हैं तो उनकी कान्ट्रेक्ट तत्काल समाप्त किया जाए।

    क्या कहता है सचिवालय संघ
    - सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्रा ने बताया, "वित्त विकास में एक वेतन समिति का गठन किया गया था। जिसे अब समाप्त कर दिया गया है। इसी वजह से इन सभी लोगों को बाहर कर दिया गया है।"

  • रिटायमेंट के बाद कान्ट्रेक्ट पर काम कर रहे 5 अधिकारियों को CM ने किया बर्खास्त
    +1और स्लाइड देखें
    शनिवार को सभी को फैक्स करते हुए अग्रिम कार्यवाई हेतु भेजा गया। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: CM Yogi Dismissed 5 Officers Of Finance Department
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×