Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Cms School Ignore Order Of District Magistrate

DM के आदेश को CMS स्कूल ने किया इग्नोर, पैरेंट्स को भेजे ये मैसेज

डीएम द्वारा 25 नवंबर को स्कूलों की छुट्टी के आदेश को सीएमएस स्कूल ने इग्नोर कर दिया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 24, 2017, 10:58 PM IST

  • DM के आदेश को CMS स्कूल ने किया इग्नोर, पैरेंट्स को भेजे ये मैसेज
    +1और स्लाइड देखें
    सीएमएस स्कूल ने डीएम के छुट्टी वाले आदेश को इग्नोर कर दिया है।

    लखनऊ.राजधानी में संचालित सीएमएस स्कूल अपने एक आदेश को लेकर विवादों में आ गया है। दरअसल, डीएम द्वारा 25 नवंबर को स्कूलों की छुट्टी के आदेश को सीएमएस स्कूल ने इग्नोर कर दिया है। वहीं, स्टूडेंट्स के पैरेंट्स का आरोप है कि स्कूल डीआईओएस या डीएम सबके आदेश को इग्नोर करता रहा है। लेकिन आज तक कोई एक्शन नहीं लिया गया।आगे पढ़िए क्या है पूरा मामला...


    - बता दें, लखनऊ में 26 नवम्बर को नगर निगम के निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। इसके मद्देनजर लखनऊ डीएम कौशल राज शर्मा ने सभी स्कूलों में 25 नवम्बर को छुट्टी करने का निर्देश दिया है। लेकिन सीएमएस स्कूल ने डीएम के छुट्टी वाले आदेश को इग्नोर कर दिया है।
    - सीएमएस स्कूल ने पैरेंट्स को वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज पोस्ट कर निर्देश दिया है कि 25 नवंबर को स्कूल की सभी बसें चुनाव ड्यूटी में लगाई गई है। ऐसे में पैरेंट्स खुद से साधन का अरेंजमेंट करे और स्कूल में अपने बच्चों को पहुंचाए।


    पैरेंट्स का पक्ष
    - सीएमएस स्कूल में थर्ड और फोर्थ क्लास में पढ़ने वाले दो स्टूडेंटस के पैरेंट्स ने बताया कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब सीएमएस स्कूल ने डीएम के किसी आदेश को इग्नोर किया है। बल्कि इसके पहले भी डीआईओएस या फिर डीएम के स्कूलों में छुट्टी के आदेश को सीएमएस स्कूल इग्नोर करता रहा है। लेकिन आज तक उसके खिलाफ कभी कोई एक्शन नहीं लिया गया है।


    सीएमएस स्कूल का पक्ष
    - सीएमएस स्कूल के पीआरओ ऋषि खन्ना के मुताबिक, "स्कूल में छुट्टी करने का कोई भी लिखित आदेश डीएम और डीआईओएस की तरफ से अभी तक प्राप्त हुआ है। यदि समय रहते स्कूल को छुट्टी के आदेश की कॉपी मिल गई होती तो आदेश का जरूर पालन किया जाता। आदेश की कॉपी किस वजह से स्कूल तक नहीं पहुंची इस बारे में स्कूल को कोई जानकारी नहीं है।"

  • DM के आदेश को CMS स्कूल ने किया इग्नोर, पैरेंट्स को भेजे ये मैसेज
    +1और स्लाइड देखें
    लखनऊ डीएम कौशल राज शर्मा ने सभी स्कूलों में 25 नवम्बर को छुट्टी करने का निर्देश दिया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Cms School Ignore Order Of District Magistrate
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×