Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Littering In Public Awareness Program By Red FM

दीवार पर करते हैं लघुशंका तो हो जाएं सावधान, हो सकता है ये रिएक्शन

पॉपुलर रेडियो नेटवर्क 93.5 RED FM ने खुले में लघुशंका जैसी सोशल प्रॉब्लम को प्रमुखता से उठाया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 17, 2017, 04:34 PM IST

लखनऊ. पॉपुलर रेडियो नेटवर्क 93.5 RED FM ने खुले में लघुशंका जैसी सोशल प्रॉब्लम को प्रमुखता से उठाया है। सड़क पर दीवारों में की जाने वाली लघुशंका साफ़ सफाई से जुड़ी सबसे आम समस्या है। RED FM ने 'एक नंबर वॉल' अभियान के ज़रिए दिल्ली के बाद अब लखनऊ, कानपुर और पटना में भी इस टॉपिक पर अवेयरनेस फैला रहा है। शहरों की हर जानी-पहचानी आम गलियों में ऐसे नज़ारे आम हैं, जहां लोग खुले में लघुशंका करते हैं।

93.5 RED FM के नज़रिए में आया कि ऐसे लोगों को मौके पर ही शर्मिंदा किया जाए ताकि उनकी विचारधारा में सकारात्मक बदलाव आ सके। शहर के नागरिकों द्वारा अंकित की गई ऐसी पांच दीवारों को चुन के 'एक नंबर वॉल' बनाया गया, जहां लघुशंका करने वालों पर दीवार से ही पलटकर पानी की बौछार पड़ी और दीवार को गीला करने वाले खुद गीले होकर शर्मिंदा हुए और साथ ही दोबारा ऐसा न करने की शपथ ली। रेड एफम द्वारा इन सभी चुनी गई दीवारों को जल्द ही कुछ खूबसूरत शिक्षा देने वाले रचनात्मक चित्रों से रंगा जाएगा।

CEO के नजरिए से

'एक नंबर वॉल' RED FM टीम की सहासिक और अलग नजरिए वाली सोच का नतीजा है। आज जब समाज में साफ-सफाई के प्रति सुधारात्मक अनेकों अभियान चलाए जा रहे हैं और उसी हिसाब से सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं। फिर भी ऐसी समस्याओं का खत्म न होना अखरता है। काफी पैमाने पर लोगों ने सुधारात्मक दृष्टीकोण अपनाया है, फिर भी देश के अधिकतर शहरों में यह समस्या अभी भी कायम है। 93.5 RED FM ने इसलिए इस सामाजिक मुद्दे को उठाया है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: divaar par karte hain lghushnka to ho jaaen saavdhaan, ho sakta hai ye riekshn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×