न्यूज़

--Advertisement--

दीवार पर करते हैं लघुशंका तो हो जाएं सावधान, हो सकता है ये रिएक्शन

पॉपुलर रेडियो नेटवर्क 93.5 RED FM ने खुले में लघुशंका जैसी सोशल प्रॉब्लम को प्रमुखता से उठाया है।

Dainik Bhaskar

Nov 17, 2017, 04:34 PM IST
अपने अवेयरनेस कैंपेन के बारे म अपने अवेयरनेस कैंपेन के बारे म

लखनऊ. पॉपुलर रेडियो नेटवर्क 93.5 RED FM ने खुले में लघुशंका जैसी सोशल प्रॉब्लम को प्रमुखता से उठाया है। सड़क पर दीवारों में की जाने वाली लघुशंका साफ़ सफाई से जुड़ी सबसे आम समस्या है। RED FM ने 'एक नंबर वॉल' अभियान के ज़रिए दिल्ली के बाद अब लखनऊ, कानपुर और पटना में भी इस टॉपिक पर अवेयरनेस फैला रहा है। शहरों की हर जानी-पहचानी आम गलियों में ऐसे नज़ारे आम हैं, जहां लोग खुले में लघुशंका करते हैं।

93.5 RED FM के नज़रिए में आया कि ऐसे लोगों को मौके पर ही शर्मिंदा किया जाए ताकि उनकी विचारधारा में सकारात्मक बदलाव आ सके। शहर के नागरिकों द्वारा अंकित की गई ऐसी पांच दीवारों को चुन के 'एक नंबर वॉल' बनाया गया, जहां लघुशंका करने वालों पर दीवार से ही पलटकर पानी की बौछार पड़ी और दीवार को गीला करने वाले खुद गीले होकर शर्मिंदा हुए और साथ ही दोबारा ऐसा न करने की शपथ ली। रेड एफम द्वारा इन सभी चुनी गई दीवारों को जल्द ही कुछ खूबसूरत शिक्षा देने वाले रचनात्मक चित्रों से रंगा जाएगा।

CEO के नजरिए से

'एक नंबर वॉल' RED FM टीम की सहासिक और अलग नजरिए वाली सोच का नतीजा है। आज जब समाज में साफ-सफाई के प्रति सुधारात्मक अनेकों अभियान चलाए जा रहे हैं और उसी हिसाब से सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं। फिर भी ऐसी समस्याओं का खत्म न होना अखरता है। काफी पैमाने पर लोगों ने सुधारात्मक दृष्टीकोण अपनाया है, फिर भी देश के अधिकतर शहरों में यह समस्या अभी भी कायम है। 93.5 RED FM ने इसलिए इस सामाजिक मुद्दे को उठाया है।

X
अपने अवेयरनेस कैंपेन के बारे मअपने अवेयरनेस कैंपेन के बारे म
Click to listen..