Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» Lot Of Voters Names Are Missing From The Voting List Of Second Phase

कई दिग्गज नहीं कर पाए मतदान, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कसा तंज

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 26, 2017, 05:15 PM IST

यूपी के 25 जिलों में दूसरे चरण के लिए मतदान हुआ है।
  • कई दिग्गज नहीं कर पाए मतदान, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कसा तंज
    +2और स्लाइड देखें
    अखिलेश यादव ने डिजिटल इंडिया पर कमेंट किया है (फाइल) ।

    लखनऊ.यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। इस दौरान जहां मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला वहीं वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के कारण कई दिग्गज वोट नहीं डाल पाए। पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, डीजीपी सुलखान सिंह समेत कई हस्तियों का नाम वोटर लिस्ट में न होने के कारण वे वोट नहीं डाल पाए।

    -पूर्व केंद्रीय मंत्री व देवरिया से सांसद कलराज मिश्रा भी वोट नहीं डाल पाए। रविवार दोपहर गन्ना संस्थान स्थित पोलिंग बूथ पर जब वह वोट डालने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं हैं। इसके बाद पोलिंग बूथ पर अफरा तफरी का माहौल हो गया।
    - यूपी पुलिस के मुखिया यानी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएं। इसके पीछे एलडीए की बड़ी लापरवाही सामने आई है। डीजीपी सुलखान सिंह और उनका परिवार गोमतीनगर विस्तार में बने रिवर व्यू अपार्टमेंट में रहते हैं। जो कि एलडीए के दायरे में आता है। लेकिन एलडीए ने इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के नाम की लिस्ट नगर निगम को नहीं सौंपी। इस वज़ह से डीजीपी सुलखान सिंह व उनके परिवार समेत यहां रहने वाले सैकड़ों लोग नगर निकाय चुनाव में अपना वोट नहीं डाल पाएं।

    पीएम मोदी के प्रस्तावक का नहीं था वोटर लिस्ट में नाम
    -वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद वोटिंग नहीं कर पाए। दरअसल, जब वो बूथ पर वोट डालने पहुंचे और लिस्ट चेक करवाया तो उनका नाम नहीं था। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिंदगी में इससे बड़ी बेइजत्ती हो ही नहीं सकती। वोटर लिस्ट में गड़बड़ी होने की वजह से मेरा नाम नहीं है, जिसकी शिकायत मैंने एडीएम प्रशासन से किया है।

    लोगों ने किया हंगामा
    -राजधानी समेत कई कई जिलों में लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं होने के कारण लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोग वोट नहीं डाल सके वह नाराज होकर वापस चले गये।

    अखिलेश यादव ने कंसा तंज
    -कई मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में नहीं होने से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा- "मीडिया रिपोर्ट्स में कई वोटरों के नाम लिस्ट से गायब बताए जा रहे हैं। इस तरह के डिजिटल इंडिया को हम आगे नहीं ले जा सकते।


    इन जिलों में हुआ मतदान
    लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही।

  • कई दिग्गज नहीं कर पाए मतदान, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कसा तंज
    +2और स्लाइड देखें
    फाइल ।
  • कई दिग्गज नहीं कर पाए मतदान, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कसा तंज
    +2और स्लाइड देखें
    फाइल ।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Lot Of Voters Names Are Missing From The Voting List Of Second Phase
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×