विज्ञापन

LU ने जारी की मेडल पाने वालों की लिस्ट, लड़कियों के खाते में आए 84 फीसदी मेडल

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 08:18 AM IST

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने ये प्रस्तावित सूची जारी की है। 21 नवंबर को आपत्तियां मांगी गई है। उसके बाद आखिरी सूची जारी की जाएगी।

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की मे लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की मे
  • comment

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) के दीक्षांत के लिए प्रस्तावित मेडल सूची शुक्रवार को जारी कर दी गई। पिछली बार की तरह इस बार भी गर्ल्स ने बाजी मारी है। लगभग 84 फीसदी मेडल लड़कियों के हिस्से में आए हैं। कुल 179 मेडल में लगभग 150 मेडल गर्ल्स को और महज 29 मेडल ब्वॉयज को मिले हैं। वहीं इस बार कुल 96 स्टूडेंट को मेडल दिए जाएंगे। इसमें ब्वॉयज की संख्या सिर्फ 22 है, जबकि गर्ल्स की संख्या 74 छात्राएं हैं। इन स्टूडेंट्स को मिलेंगे सबसे ज्यादा मेडल...

अयुषि कपूर- 12 मेडल (एमएससी मैथ्स)

आशा तिवारी- 9 मेडल (एलएलबी)

गुलशन जहां- 6 मेडल (एमए हिस्ट्री)

प्राशना मिश्रा- 6 मेडल (एमएससी फिजिक्स)

मेघा वलेचा- 6 मेडल (एमकॉम)

अंकिता- 6 मेडल एमए (पॉलिटिकल साइंस)

आवंतिका मिश्रा- 5 मेडल (एमएसडब्ल्यू)

अंजली सिंह- 4 मेडल (एमपीए)

अनुशा रानू - 4 मेडल (एमए हिस्ट्री)

अंकिता यादव- 4 मेडल (एमएससी बॉटनी)

सिद्धार्थ शुक्ला- 4 मेडल (एमए,सोशियालॉजी)

निशांत पांडेय- 4 मेडल (बीए)

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा होंगे स्पेशल गेस्ट

- वीसी के मुताबिक इस बार धर्मगुरुओं और आर्ट ऑफ लिविंग संस्था, सहज योग, योगिदानंद आश्रम, ईश्वरी विवि के प्रतिनिधि और विवेकानंद संस्थान से लोगों को भी गेस्ट की सूची में शामिल किया जाएगा। स्पेशल गेस्ट के रूप में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा शामिल होंगे।

दीक्षांत समारोह का खर्च हुआ आधा

-लखनऊ यूनिवर्सिटी(एलयू) के दीक्षांत समारोह का बजट पिछले साल की तुलना में आधा कर दिया गया है। समारोह की तैयारियों को लेकर गुरुवार को हुई बैठक में एलयू वीसी ने खर्च पर कटौती समेत कई फैसले लिए हैं। मुख्य पंडाल समेत और दूसरे खर्च में कटौती कर दी है। पिछले साल जहां मुख्य पंडाल पर 25 लाख खर्च किए गए थे, वहां इस बार 13 लाख में ही पंडाल लगवाया जाएगा। इसके साथ ही गेस्ट की संख्या को आधा कर दिया गया है

आर्ट्स कॉलेज के स्टूडेंट्स को कैम्पस सजाने की मिली जिम्मेदारी

- वीसी प्रो. एसपी सिंह के मुताबिक, अभी तक पोस्ट के हिसाब से भेजे जाते हैं। ऐसे में किसी के पास एक से अधिक पद होने पर, प्रत्येक पोस्ट के अनुसार निमंत्रण भेजा जाता था। इस व्यवस्था को खत्म कर अब एक व्यक्ति को एक ही कार्ड भेजा जाएगा। कैंपस सजाने का जिम्मा पिछली बार की तरह इस बार भी आर्ट्स कॉलेज के स्टूडेंट्स को दिया गया है।

X
लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की मेलखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की मे
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन