--Advertisement--

लोगों से वोट की अपील करने वाले दिग्गज नहीं पहुंचे मतदान केन्द्र, मायावती ने नहीं डाला वोट

यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मायावती ने मतदान नहीं किया।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 06:38 PM IST
फाइल। फाइल।

लखनऊ. यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज लखनऊ समेत प्रदेश के 25 जिलों में वोटिंग हुई है। वोटिंग के लिए जहां युवा, बुजुर्गों के साथ महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। वहीं, लोगों से वोट के अपील करने वाले कई दिग्गज नेता मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर मतदान करने के लिए नहीं पहुंचे।

मायावती ने नहीं किया मतदान
-लोकसभा के बाद यूपी विधानसभा चुनावों में करारी हार के सत्ता की कोशिश में जुटी बसपा सु्प्रीमो मायावती ने मतदान नहीं किया। रविवार को लखनऊ में मेयर और पार्षद पदों के लिए मतदान हुआ लेकिन बसपा प्रमुख मायावती लखनऊ में मौजूद नहीं रहीं। जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का नाम मॉल एवेन्यू में वोटर के रूप में दर्ज है।
-मायावती के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद सतीशचंद्र मिश्र ने भी मतदान नहीं किया।

क्या कहना है बसपा का
-बसपा मीडिया विंग के परेश मिश्रा ने कहा- "मायावतीजी एक रैली के लिए बंगलूरु गई हुई हैं जिस कारण मतदान करने के लिए राजधानी लखनऊ नहीं पहुंच सकीं।"

-दूसरी ओर भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने नगर निकाय चुनाव में मतदान किया। प्रदेश के दोनों उपमुख़्यमंत्रियों और कई मंत्रियों ने मतदान किया।
-केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपना वोट देने दिल्ली से लखनऊ पहुंचे। उन्होंने मॉल एवेन्यू स्थित म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल पोलिंग बूथ पर मतदान किया।


कई दिग्गज वोटर लिस्ट में नाम कटने के कारण नहीं किया मतदान
-पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, डीजीपी सुलखान सिंह समेत कई हस्तियों का नाम वोटर लिस्ट में न होने के कारण वे वोट नहीं डाल पाए।
-पूर्व केंद्रीय मंत्री व देवरिया से सांसद कलराज मिश्रा भी वोट नहीं डाल पाए। रविवार दोपहर गन्ना संस्थान स्थित पोलिंग बूथ पर जब वह वोट डालने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं हैं। इसके बाद पोलिंग बूथ पर अफरा तफरी का माहौल हो गया।

Mayawati does not cast votes
X
फाइल।फाइल।
Mayawati does not cast votes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..