न्यूज़

--Advertisement--

राजनाथ सिंह की इस तस्वीर से विपक्ष ने मचाया हंगामा, बाद में हटाई गई

राजनाथ सिंह ने लखनऊ से सांसद हैं। यूपी के आज दूसरे चरण के लिए मतदान था।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 05:54 PM IST
मतदान करने के बाद बाहर निकलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह । मतदान करने के बाद बाहर निकलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ।

लखनऊ. निकाय चुनाव के दूसरे फेज के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। मतदान के दौरान कई जगह ईवीएम मशीनों की खराबी की शिकायते सामने आईं तो कहीं आचार संहिता के उल्लंघन भी देखने को मिला। लखनऊ में नगर निकाय चुनाव में मतदान के दौरान मॉल एवेन्यू स्थित म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल पोलिंग बूथ पर पोलिंग बूथ में 'कमल' की तस्वीर दीवार पर लगी थी। इस पोलिंग बूथ पर केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने मतदान किया उसके बाद 'कमल' निशान के बाद उनकी ये तस्वीर सामने आई है।

-राजनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने इस पोलिंग बूथ पर मतदान किया। दरअसल, मतदान कक्ष में जिस जगह ईवीएम खी गई थी ठीक उसके पीछे कमल का निशान बना हुआ था। राजनाथ सिंह के साथ कमल की तस्वीर सामने आने के बाद विपक्षी दलों ने प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाया। विरोध के बाद बूथ से कमल की तस्वीर हटा दी गई है।
-अफसरों ने गलती का सुधार करते हुए मतदान कक्ष के भीतर लगे कमल वाले पोस्टर को हटवा दिया। मामले में निर्वाचन ड्यूटी के अफसरों की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।राज्य विर्वाचन आयोग के प्रवक्ता वेद प्रकाश ने कहा- "अगर मामले में कोई शिकायत मिलेगी तो जांच करवा कर कार्रवाई की जाएगी।"


क्या कहना है विपक्षी दलों का
कांग्रेस, बसपा और आम आदमी पार्टी ने मामले में विरोध किया है।
- कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा- "ये आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग और प्रशासन ने सत्तारूढ़ दल को फायदा पहुंचाने का प्रयास किया है। कांग्रेस हर स्तर पर इसका विरोध करेगी।"

-पोलिंग बूथ पर लगी पेटिंग में कमल का फूल लगे होने पर प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा, " उस पोलिंग बूथ पर छोटे बच्चों का स्कूल है। अगर दीवार पर कोई पेंटिंग बनी है, तो इसे देखना चाहिए था। मैंने भी उस पेंटिंग को देखा है, उसमे बहुत सारे फूल दिये हुए हैं, सिर्फ कमल को देखने वालों के मन मे कमल बस गया है।"

इन जिलों में हुआ मतदान
लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही।

Model Code of Conduct violation in lucknow
Model Code of Conduct violation in lucknow
X
मतदान करने के बाद बाहर निकलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ।मतदान करने के बाद बाहर निकलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ।
Model Code of Conduct violation in lucknow
Model Code of Conduct violation in lucknow
Click to listen..