Home | Uttar Pradesh | Lucknow | News | second phase voting In lucknow

लखनऊ में वोटिंग को लेकर लोगों में उत्साह, कई जगह EVM खराब

राजधानी लखनऊ में कई पोलिंग बूथों पर EVM में खराबी की शिकायत है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Nov 26, 2017, 09:25 AM IST

1 of
second phase voting In lucknow
मतदान के लिए लोग सुबह से पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज राजधानी लखनऊ समेत 25 जिलों के कुल 189 निकायों में वोटिंग रविवार को हुई। इस फेज में 6 नगर निगम लखनऊ, अलीगढ़, इलाहाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद और पहली बार नगर निगम बना मथुरा भी शामिल है। एक तरफ जहां लोगों में मतदान को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं, दूसरी तरफ राजधानी के कई पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण वोटिंग बधित हो गई है। इसके साथ ही कई जगह प्रत्याशियों के बीच झड़प भी हो गई है।

 

 

 

गुडंबा थानाक्षेत्र में चलाई लाठी
-गुडंम्बा थानाक्षेत्र में पुलिस और सपा पार्षद प्रत्याशी पंकज यादव के बीच हुई झड़प हो गई। आरोप हा कि बीजेपी प्रत्याशी द्वारा फर्जी वोटिंग कराई जा रही थी जिसके बाद झड़प हो गई।
-लखनऊ के अंबरगंज वार्ड में भाजपा के प्रत्याशी और समर्थकों के बीच ही कहासुनी  के साथ हाथापाई और गाली गलौच हो गई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मामले को सुलझाया।

 

वोटर लिस्ट से लोगों का नाम गायब
-चुनाव आयोग की लापरवाही के कारण वोटरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वोटर लिस्ट में नाम न होने से लोग खासे नाराज हैं। घर से वोट डालने के उत्साह में नकलने वाले कई लोगों के बूथ पर पहुंचने के बाद सिर्फ निराशा ही हाथ लगी। लिस्ट में नाम नहीं होने से गुस्साए लोगों ने मॉल एवन्यू स्थित VVIP आदर्श पोलिंग बूथ पर धरना प्रदर्शन भी कर दिया।

 

कहां खराब हुईं EVM
-इन्द्रानगर वार्ड 86 न्यू वे कान्वेंट में 2 ईवीएम खराब हो गई हैं।

इन्द्रानगर सेक्टर 18 के सामुदायिक केंद्र पर 1, लक्ष्मी बाई स्कूल में 1 मशीन खराब हो गई है। जिस कारण लोग मतदान नहीं कर पा रहे हैं।
-राजधानी में आधा दर्जन से ज्यादा ईवीएम खराब हैं। मतदान बूथों पर ईवीएम खराब होने से वोटर्स ने नाराजगी जाहिर की है। वहीं, डीएम कौशल राज शर्मा ने खराब हुई 15 अलग-अलग जगह की ईवीएम बदलने का निर्देश दिया है।

-सोंधी टोला बूथ पर वोटर लिस्ट से एक दर्जन लोगों के नाम गायब है। त्रिवेणी नगर वार्ड के टाइगर्स एजुकेशनल अकादमी में 40 मिनट से वोटिंग मशीन खराब है।
-गीता पल्ली वार्ड के भी एक पोलिंग बूथ खराब है जिस कारण मतदाताओं को वोट डालने में असुविधा हो रही है।

 

सपा ने उठाए सवाल
-समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा-  "मतदान बैलेट पेपर से होना चाहिए क्योंकि आए दिन देखने को मिल रही है ईवीएम में गड़बड़ियां और खराबी हो रही हैं।"
-उन्होंने कहा- "अखिलेश सरकार ने बहुत काम किया है। समाजवादी पार्टी आगे बढ़ रही है और ज्यादा से ज्यादा मेयर और पार्षदो जीत के आ रही हैं।"


इन जिलों में हो रही है वोटिंग
-लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही।

second phase voting In lucknow
second phase voting In lucknow
second phase voting In lucknow
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |