न्यूज़

--Advertisement--

निकाय चुनाव : राजधानी में योगी की दो बड़ी रैलियां, कार्यकर्ताओं में उत्साह भरेंगे

लखनऊ में दूसरे चरण में चुनाव होना है।

Danik Bhaskar

Nov 19, 2017, 10:53 AM IST
फाइल । फाइल ।

लखनऊ. यूपी निकाय चुनावों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में सीएम योगी रविवार को राजधानी लखनऊ के 110 वार्डों पर जीत दर्ज कराने और मेयर उम्मीदवार संयुक्ता भाटिया के लिए प्रचार करेंगे। वहीं, शनिवार को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम के बाद रविवार को निकाय चुनाव प्रचार के लिए सीएम योगी लखनऊ में 2 अलग-अलग जनसभाएं करेंगे। कार्यकर्ताओं को मनाने की होगी कोशिश

-सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरान टिकट नहीं मिलने से नाराज कार्यकार्ताओं को मनाने की कोशिश भी करेंगे। बता दें की राजनाथ सिंह ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश करें।
-पार्टी ने योगी की शहर में तीन दिन सभाएं प्रस्तावित की हैं। शहर में नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी ने पहले ही प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया को प्रबंधन की कमान दी हुई है। स्थानीय विधायक और मंत्रियों को भी उनके क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई थी। इन विधायकों और मंत्रियों का आगे का भविष्य भी क्षेत्रों में मिलने वाले वोटों से तय करने की बात कही गई है।

राजाजीपुरम इलाके से होगी शुरुआत
-रविवार को योगी राजाजीपुरम से अपनी सभाओं की शुरुआत करेंगे। पार्टी नेताओं के मुताबिक सभी विधानसभा क्षेत्रों में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है। जहां वह अधिक से अधिक लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकेंगे। उनकी दूसरी सभाएं लखनऊ के आलमबाग में होंगी।

नाराज कार्यकर्ताओं को संभालेंगे 'नाथ'
-चुनाव जैसे-जैसे चढ़ रहा है बीजेपी पर दबाव भी बढ़ रहा है। संगठन बहुत से कार्यकर्ताओं की नाराजगी और उदासीनता को लेकर परेशान है। टिकट कटने से 11 निवर्तमान पार्षदों में 7 बागी होकर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, कई अन्य टिकट ना मिलने पर घर बैठ गए हैं।
-शनिवार को राजनाथ ने बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में सुस्त पड़े कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा था। इसके अलावा कलराज मिश्र, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और राज्य स्तरीय नेताओं की टीम भी पार्टी ने अलग-अलग हिस्सों में प्रचार के लिए उतार रखी है। बता दें कि नगर निगम में मेयर की कुर्सी पर करीब 10 वर्षों से बीजेपी का कब्जा रहा है।

फाइल । फाइल ।
Click to listen..