--Advertisement--

यूपी में ATS की भर्तियां होंगी डबल, कमांडोज की बनेंगी 9 टीमें: प्रमुख सचिव गृह

यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने लखनऊ के अमौसी क्षेत्र में बने एटीएस के स्पॉट ट्रेन‍िंग सेंटर का न‍िरीक्षण क‍िया

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 10:14 PM IST
स्पॉट ट्रेन‍िंग सेंटर में न‍िरीक्षण करने पहुंचे यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार। स्पॉट ट्रेन‍िंग सेंटर में न‍िरीक्षण करने पहुंचे यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार।

लखनऊ. यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने रव‍िवार की शाम लखनऊ के अमौसी क्षेत्र में बने एटीएस के स्पेशल पुलिस आॅपरेशन टीम (SPOT) के ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा, यूपी में एटीएस की भर्तियां अब डबल होंगी और कमांडोज की 9 टीमें बनेंगी। नए सेंटर में एडमिन, माॅनिटरिंग और हाईटेक क्लास रूम...


- लखनऊ के अमौसी सेंटर पर मुरादाबाद, मथुरा और मिर्जापुर से स्पॉट टीम को बेहतर बनाया जा रहा है। इसमें बेसिक पुलिस टैक्टिस, स्पेशल पुलिस टैक्टिस, फायर आर्म्स टैक्टिस और फिजिकल के तहत भी ट्रेंड किया जा रहा है।
- इन्हें हाई रिस्क आॅपरेशन के लिए ट्रेंड किया जा रहा है। अपराधों और आतंकवादी गतिविधियों से निपटने में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्षमता बढ़ाएगी।
- स्पाॅट के जरिए पुलिस में विशेषज्ञता का विकास किया जा रहा है। जिसके उद्देश्य से एटीएस के स्पॉट परिसर टीमों को बेहतर किया जा रहा है।
- इससे हर जिले में अपराध नियंत्रण में लाभ मिलेगा। आगे भी जि‍लों की स्पॉट टीमों को इसी प्रकार से बारी-बारी से प्रशिक्षण कराए जाने की योजना है।
- निरीक्षण के दौरान आईजी एटीएस यूपी असीम अरुण, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटीएस उमेश कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय डीके पुरी, पुलिस उपाधीक्षक हृदेश कठेरिया, संदीप वर्मा और प्रशिक्षक स्टाफ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

X
स्पॉट ट्रेन‍िंग सेंटर में न‍िरीक्षण करने पहुंचे यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार।स्पॉट ट्रेन‍िंग सेंटर में न‍िरीक्षण करने पहुंचे यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..