--Advertisement--

बाराबंकी: नाबालिग लड़की को प्रेमी ने जिंदा जलाया, दूसरे लड़के से बात करने से था नाराज; पुलिस ने कहा-लड़की ने खुद लगायी आग

लड़की के पिता का आरोप है कि उसके पड़ोस के ही एक लड़के ने अपनी मां के साथ मिलकर उसे आग लगा दी।

Danik Bhaskar | Jul 24, 2018, 07:00 PM IST

बाराबंकी. यहां एक नाबालिग लड़की को उसके प्रेमी ने मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। लड़की के पिता का आरोप है कि उसके पड़ोस के ही एक लड़के ने अपनी मां के साथ मिलकर उसे आग लगा दी। जिसके बाद वह तड़पती हुई अपने घर की तरफ भागी और अपनी आप बीती बताई। लड़की की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

प्रेम प्रसंग का मामला है: सफदरगंज थाना क्षेत्र के गांव चौखंडी में सोमवार सुबह करीब 9 बजे गांव का निवासी केशवराम अपने खेत में काम करने गया था। इस दौरान उसकी नाबालिग लड़की घर पर थी और उसके साथ पड़ोसी के बच्चे भी मौजूद थे। लड़की के पिता का आरोप है कि जब उसकी लड़की पड़ोसी के बच्चों को छोड़ने गई तो वहां पर दूसरे घर में मौजूद बदोसराय थाना क्षेत्र के ग्राम बरौलिया निवासी अमित नाम के लड़के ने उसे जबरदस्ती घसीट लिया। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि अमित ने अपनी मां के साथ मिलकर उसकी पिटाई की और मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। लड़की के पिता ने बताया कि लड़की तड़पते हुए कह रही थी कि अमित उसे दुसरे लड़के से बात करने से मना करता था और इसी से नाराज होकर उसने उसे जला दिया।

बुरी तरह झुलस गयी थी लड़की: पड़ोस में रहने वाली ज्योति नाम की महिला ने बताया कि लड़की उसके बच्चों को छोड़ने आई थी तभी अमित ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी। वहीं ग्रामीणों की मानें तो आग की लपटों में जलती हुई नाबालिग लड़की के चिल्लाने पर वह सभी दौड़े और किसी तरह आग बुझाई और उसके पिता को सूचना दी। तब तक लड़की बुरी तरह झुलस चुकी थी। लड़की की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं वारदात के बाद लड़की के पिता ने आनन फानन में थाने में सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।

क्या कहना है पुलिस अधिकारी का: वहीं मौके पर पहुंचे सीओ सदर राजेश यादव ने बताया कि लड़की का किसी बात को लेकर पड़ोस में अमित नाम के लड़के से विवाद हो गया था। जिसके बाद बात इतनी बढ़ी की उसने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। सीओ से जब पूछा गया कि मृतका के पिता का आरोप है कि लड़के ने अपनी मां के साथ मिलकर लड़की को जला दिया तो उनका कहना था कि मामले में सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी मौके से फरार हैं। तफ्तीश के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।