विज्ञापन

ATM से 40 लाख रुपए लूटकर भाग रहे थे लुटेरे, तभी हुआ कुछ ऐसा कि उल्टा लोगों ने ही उन्हें लूट लिया

dainikbhaskar.com

Feb 20, 2019, 07:30 PM IST

बस एक गलती, न पैसे लूट पाए और पकड़े भी गए

  • comment

नोएडा (उत्तर प्रदेश)। एटीएम में कैश रिफिलिंग करने आए कर्मचारियों से गनप्वाइंट पर ही 40 लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। इसे देख कैश वैन के साथ आए गार्ड ने फायरिंग कर दी। इस पर बदमाशों ने भी गोली चलाई और फायरिंग करते हुए थोड़ी दूरी पर खड़ी अपनी बाइक से भाग निकले। लेकिन एक कार से उनकी टक्कर हो गई, जिससे नोटों की गडि्डयां सड़क पर गिर गईं। पुलिस जब तक पहुंची तब तक शोर मचाने वालों में से ही किसी ने 20 लाख रुपए पार कर दिए। आइए जानते हैं पूरा मामला....

बदमाशों ने शटर उठाकर किया अटैक

- केंद्रीय विहार-2 के गेट पर एसबीआई का एटीएम है। मंगलवार को एटीएम बूथ में गार्ड इंद्र बहादुर तैनात था। दोपहर 1:30 बजे एटीएम में कैश रीफिलिंग को लॉजिकैश कंपनी की कैश वैन पहुंची। कैशवैन 1.20 करोड़ रु. से ज्यादा लेकर निकली थी और 2 एटीएम में कैश डालने के बाद सेक्टर-82 पहुंची थी।
- वैन से 2 कर्मचारी एक बैग में 40 लाख रुपए लेकर एटीएम के अंदर दाखिल हुए और इंद्र बहादुर ने शटर को बाहर से गिरा दिया। वहीं, कैश वैन के साथ आए 2 गार्ड वैन के पास तैनात थे। तभी 2 बदमाश एटीएम का शटर उठा दिया। एक बदमाश ने बैग लूट लिया। एटीएम गार्ड और कैश वैन के साथ आए गार्डों ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी।

- जवाब में गार्डों ने फायरिंग की। भागते हुए बदमाश कुछ दूर खड़ी बाइक पर पहुंचे और भागने लगे। रुपयों से भरा बैग लेकर भाग रहे बदमाशों का लोगों ने पीछा किया तो एक कार वाले ने टक्कर मार दी।
- एक बदमाश भाग निकला जबकि दूसरा फायरिंग करने लगा। पुलिस ने बताया बदमाश ने शराब पी रखी थी, जिससे वह हवाई फायरिंग करते हुए नाले में गिर गया। जिसे पकड़ लिया गया। बदमाश की पहचान नन्हें के रूप में हुई।

नोटों की गड्डियां बिखरीं, कई नाले में गिरीं

- वारदात के दौरान सड़क पर ही नोटों की गड्डियां गिर गईं। कई गड्डियां नाले में गिर गईं तो काफी संख्या में वहां मौजूद राहगीरों ने भी उठा लीं। वहीं, बैग में से पुलिस को 19.65 लाख रुपए बरामद हुए हैं। इस तरह करीब 20 लाख रुपए गायब हो गए।
- बताया जा रहा है इसमें 2-2 हजार रुपए वाली ज्यादातर गड्डियां थीं। एक गड्‌डी में 100 नोट होते हैं। इस तरह एक गड्‌डी में 2 लाख रुपए थे जिसे आसानी से गायब कर दिया गया। यह बात भी सामने आई कि लॉजीकैश वैन में तैनात दोनों गार्ड ट्रेंड नहीं थे।
- एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि कैश डालने वाली लॉजिकैश कंपनी के कर्मचारी से एटीएम में पैसे डालने के दौरान 40 लाख रुपए की लूट हुई है। इसमें एक बदमाश को पकड़ लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन
विज्ञापन