--Advertisement--

सहारनपुर में आए तूफान ने मचायी भारी तबाही, दो की मौत आठ घायल

तेज हवाओं का रूख अभी लोग भांप भी नहीं पाए थे कि तेज तूफान आ गया, जिसने जनपद में भारी तबाही मचाई।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 07:59 PM IST
एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए। एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए।

सहारनपुर. बुधवार की शाम अचानक आए तूफान ने जनपद में भारी तबाही बचायी है। एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए। सड़क पर चल रही एक कार पर अचानक पेड़ आकर गिर गया, जिससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। यह तो गनीमत रही कि कार सवार किसी व्यक्ति को चोट नहीं आई।

अचानक बदला मौसम,देखते ही देखते चलने लगी तेज हवाएं
-बुधवार की शाम साढे तीन बजे अचानक मौसम ने करवट ली। आकाश में काले बादल छा गए और देखते ही देखते तेज हवाएं चलने लगी।
-तेज हवाओं का रूख अभी लोग भांप भी नहीं पाए थे कि तेज तूफान आ गया, जिसने जनपद में भारी तबाही मचाई।
-थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र की सूरज कालोनी में यहां की रहने वाली 11 वर्षीय वंशिका पुत्री जयविंदर अपने घर के बाहर खेल रही थी।
- अचानक आए तूफान के कारण घर के बाहर खड़ा एक पेड़ उसके उपर आ गिरा, जिससे वंशिका पेड़ के नीचे दब गई। इससे पहले कि ग्रामीण वंशिका को पेड़ के नीचे से बाहर निकालते, वंशिका ने दम तोड़ दिया।

दीवार की चपेट में आए युवक की मौके पर हो गई मौत
इसके अलावा नकुड कोतवाली क्षेत्र के गांव साढौली निवासी युवक आशु गांव में ही किसी काम से जा रहा था कि सड़क किनारे एक मकान की दीवार भरभरा कर आशु उपाध्याय के उपर जा गिरी, जिससे आशु उपाध्याय की मौके पर ही मौत हो गई।
-थाना चिलकाना के गांव टोडरपुर में इस वर्ष संचालित जामिया दारूल सफाम मदरसे में बुद्ववार को अचानक आये तूफान से मदरसे की छत टीन सैट सहित पास के मकान के उपर जा गिरी।
-मदरसे में पढ रहे लगभग बीस बच्चों में से आठ बच्चों को चोटे आयी जिनमें से एक बच्चे कैफ की गम्भीर हालात देखते हुए जिला अस्पताल ले जाया गया।
-मुहैर, नाहिद नाबिया, सिमबा, साज, उजैर, सवा को चोटे आयी सभी घायल बच्चों को गांव के ही प्राइवेट चिकित्सक के यहां भर्ती कर उपचार कराया जा रहा है।पढने वाले सभी बच्चें में भयभीत है।


कार पर गिरा पेड़, बाल बाल बचे लोग
इसके अलावा देहरादून हाईव पर सहारनपुर से देहरादून की ओर जा रही एक कार पर भी भारी भरकम पेड़ आ गिरा, जिससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।
-यह तो गनीमत रही कि कार सवार किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई। ग्रामीण क्षेत्रों से तूफान के कारण भारी भरकम नुकसान के समाचार आ रहे है।
-बताया जाता है कि इस तूफान से आम की फसल को भारी नुकसान पहुंचने के साथ ही बिजली के खंभे उखड़ कर सड़क पर आ गिरे, जिससे विद्युत व्यवस्था पुरी तरह से चैपट हो गई। अभी तक भी विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है।

एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए। एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए।
X
एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए।एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए।
एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए।एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..