विज्ञापन

37 हजार के स्कूटर पर खर्च कर दिए 75 हजार रुपए, तब मिला ऐसा LOOK, जुगाड़ के बाद स्कूटर में है कैमरा, LED और ठंडा-गर्म पानी

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 05:23 PM IST

30 साल पुराने स्कूटर को किया ऐसा मोडिफाई कि हर को देख हो जाता है हैरान

  • comment

शाहजहांपुर. क्या स्कूटर में कार जैसी सुविधाएं हो सकती हैं। सोचने में कुछ अजीब लगे, लेकिन ऐसा किया है शाहजहांपुर के एक शख्स ने। उन्होंने अपने स्कूटर को इस तरह तैयार किया कि उसमें खाने पीने से लेकर, कैमरा और गाने सुनने-देखने तक की व्यवस्था है। ये हैं वैधराज किशन जो अपने स्कूटर के लिए पूरे शहर में मशहूर हैं। कभी उन्होंने ये स्कूटर 37 हजार रुपए में खरीदा था।

स्कूटर में हैं इतनी सुविधाएं
- स्कूटर में पीछे की तरफ कैमरा लगा है। आगे हेंडल के बीच में एलईडी। जिससे पीछे से आ रही गाड़ी स्क्रीन पर दिख जाती है। गाड़ी में गर्म-ठंडा पानी भी उपलब्ध हैं। स्कूटर में आगे की तरफ दो टंकियां हैं। दोनों में नल लगा है। जिसमें हमेशा 10 लीटर ठंडा पानी और 2 लीटर गर्म पानी रहता है। इसके अलावा किशन एलईडी स्क्रीन पर गाने देख-सुन भी सकते हैं। स्कूटर में दो डिब्बे भी हैं, जिसमें हमेशा खाने-पीने का सामान मौजूद रहता है।

30 साल पुरानी है स्कूटर
- पेशे से वैद्य किशन की ये स्कूटर करीब 30 साल पुरानी है। इसको खास डिजाइन करने के लिए वो अब तक इसमें 75 हजार रुपए से ज्यादा खर्च कर चुके हैं। किशन अक्सर दिल्ली, मेरठ और कानपुर अपने स्कूटर से ही जाते हैं।

लड़ चुके हैं 18 चुनाव
वैधराज किशन सिर्फ अपने स्कूटर नहीं, बल्कि चुनाव लड़ने के लिए भी जाने जाते हैं। वो 1974 से ऐसा कर रहे हैं और एमपी. एमएलए समेत 18 चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, हर बार उन्हें हार ही मिली। उनकी पत्नी भी दो बार चुनाव लड़ीं। तीन लोकसभा चुनाव लड़ चुके किशन इस बार भी चुनाव के मैदान में उतरने की तैयारी में हैं।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें