--Advertisement--

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश, 48 घंटों में 33 की मौत; 17 राज्यों में अलर्ट जारी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई है सबसे ज्यादा बारिश, आज भी भारी बारिश का अलर्ट

Danik Bhaskar | Jul 27, 2018, 08:55 PM IST
गाजियाबाज के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी। गाजियाबाज के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी।

लखनऊ. उत्तरप्रदेश में भारी बारिश के चलते पिछले 48 घंटे में 33 लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार को भी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी उत्तरप्रदेश में हुई। उधर, गाजियाबाद के खोड़ा में पांच मंजिला इमारत गिर गई। इसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है।
प्रदेश में 21 जुलाई तक 50% पानी गिरा था लेकिन बीते 24 घंटे में 15% बारिश हो गई। मौसम विभाग ने आज 17 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

यूपी में कहां कितनी मौतें: राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को आगरा में 5, मैनपुरी 4, मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3, मेरठ और बरेली में दो, कानपुर देहात, मथुरा, गाज़ियाबाद, हापुड़, झांसी, जालौन, रायबरेली और जौनपुर एक-एक मौतें हुई हैं। वहीं, शुक्रवार को आगरा 2, बुंलदशहर, मथुरा, फिरोजाबाद और अमेठी में 1-1 मौत हुई हैं। बारिश के कारण अब तक 23 लोग घायल हो गए हैं जबकि 104 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीं, 9 पशुओं की भी मौत हो गई है। पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में आज भी बारिश हो रही है। बागपत, शामली, बुलंदशहर, ग्रेटर नोएडा समेत गोरखपुर में भी जोरदार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-अस्त हो गया है। वहीं, गंगा, चंबल और सरयू नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने 11 जिलों फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर, संतकबीरनगर, इलाहाबाद, संतकबीरदास नगर, आगरा, मथुरा, बुलंदशहर, रायबरेली और फर्रुखाबाद में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आगरा में बारिश के कारण कई जगह मकान क्षतिग्रस्त  हो गए। आगरा में बारिश के कारण कई जगह मकान क्षतिग्रस्त हो गए।
आगरा के कई इलाकों में पानी भरने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आगरा के कई इलाकों में पानी भरने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
ग्रेटर नोएडा में भी भारी बारिश हुई है। ग्रेटर नोएडा में भी भारी बारिश हुई है।