मिड-डे मील / मिर्जापुर में गर्म सब्जी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत, खाना बनाने वाली इयरफोन लगाकर गाना सुन रही थी

X

  • उप्र में मिर्जापुर जिले में स्थित रामपुर अतरी प्राथमिक विद्यालय की घटना, स्कूल का हेडमास्टर सस्पेंड
  • बच्ची आंचल का नाम स्कूल में नहीं लिखा था, वह भाइयों के साथ स्कूल में बैठने के लिए जाती थी
  • बच्ची को भगोने से निकालने की बजाय खाना बनाने वाली सभी 6 महिलाएं भाग निकलीं, एफआईआर का आदेश

दैनिक भास्कर

Feb 04, 2020, 12:11 PM IST

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में सोमवार दोपहर मिड-डे-मील के लिए बनाई गई सब्जी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची जिद कर अपने भाइयों के साथ स्कूल गई थी। हादसे के वक्त खाना बनाने वाली इयरफोन लगाकर गाना सुन रही थी। बच्ची को भगोने से निकालने के बजाय खाना बनाने वाली सभी 6 महिलाएं मौके से भाग निकलीं। डीएम सुशील कुमार पटेल ने स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। हादसे के लिए जिम्मेदार महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का आदेश दिया है।

बालिका को भगोने से निकालने की जगह सभी महिला रसोइया स्कूल से भाग निकलीं।  

भाई के चीखने पर दौड़े बच्चे और शिक्षक 

मामला लालगंज थाना इलाके के रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक विद्यालय का है। यहां सोमवार दोपहर बच्चों के लिए मिड-डे-मील बनाया गया। खाना परोसने की तैयारी हो रही थी। इसी दौरान खाना बनाने वाली इयरफोन लगाकर गाना सुन रही थी। तभी स्कूल में पढ़ने वाला 7 साल का गणेश जोर से चीखा कि उसकी बहन आंचल सब्जी के भगोने में गिर गई है। शोर सुनकर बच्चे और शिक्षक किचन के पास पहुंचे। शिक्षकों ने किसी तरह आंचल को बाहर निकाला और उसे निजी अस्पताल पहुंचाया। 

पिता ने स्कूल प्रशासन को मौत के लिए ठहराया जिम्मेदार

80% झुलसी बच्ची को डॉक्टरों ने रीजनल हॉस्पिटल रैफर कर दिया, सोमवार देर शाम इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। पिता भागीरथ ने बच्ची की मौत के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। खंड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने कहा- जांच जारी है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बच्ची के पिता बैंक में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। आंचल का अभी स्कूल में नाम नहीं लिखा था। वह अभी अपने भाइयों के साथ स्कूल में बैठना सीख रही थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना