Hindi News »Uttar Pradesh »Varanasi» 2 Peoples Died In Attack On Ravidas Jayanti Julus

रविदास जयंती जुलूस पर शराबियों ने किया हमला, 2 लोगों की मौत

रानीपुरा थाना क्षेत्र में रविदास जयन्ती के जुलूस में दो पक्ष आमने-सामने आ गए।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 02, 2018, 01:19 PM IST

  • रविदास जयंती जुलूस पर शराबियों ने किया हमला, 2 लोगों की मौत
    +2और स्लाइड देखें
    जुलूस के दौरान मारपीट में 2 लोगों की मौत।

    ​मऊ.यहां के रानीपुरा थाना क्षेत्र में रविदास जयन्ती के जुलूस में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले, जिसमें एक महिला और एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जुलूस के दौरान शराब के नशे में धुत युवकों को नाचने से मना करने पर वह बवाल करने लगे थे। पुलिस ने दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया है ऐर मामले की जांच शुरु कर दी है। आगे पढ़िए क्या है पूरा मामला...


    - रविदास जयंती के अवसर पर इलाके में जुलूस निकला हुआ था। जिसमें इलाके के सभी लोग खुशियां मना रहे थे।
    - उसी दौरान कुछ युवक शराब के नशे में धुत होकर जुलूस में पहूंचे और नाचने लगे। जुलूस में महिलाएं भी नाच रही थी इसलिए वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोक दिया।
    - यह बात शराबी युवकों को नागवार गुजरी। इसके बाद थोड़ी देर बार कुछ युवक लाठी-डंडा लेकर आए और जुलूस में शामिल लोगों को मारना-पीटना शुरु कर दिया। जिसमें एक महिला देवन्ती (50) और राकेश (22) को गम्भीर चोटे आईं।
    - इलाज दौरान जिला अस्पताल ले जाते वक्त देवन्ती की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि राकेश इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, इस घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं।


    प्रधान ने नहीं ली थी परमिशन
    - मृतक युवक राकेश के भाई ने बताया कि जुलूस में कुछ लोग शराब पिए हुए थे और हम लोग मना कर रहे थे कि महिलाएं नाच रही दूर हट जाओ। जिसको लेकर उन लोगों से पहले कहासूनी हुई। फिर थोडी ही देर बाद जब जुलूस उन लोगों के घर के पास पहूंचा तो उन लोगों ने लाठी-डन्डे से हमला कर दिया। जिसमें मेरे भाई की मौत हो गई। हालांकि जिस समय घटना हुई थी, उस समय फोर्स तैनात नहीं थी। जुलूस के परमिशन के लिए हम लोगों ने गांव के प्रधान से बोला था। उन्होंने कहा भी था कि परमिशन ले लूगां, लेकिन उन्होंने कोई परमिशन नहीं लिया था और ना पुलिस के लोग थे। प्रशासन की लापरवाही है वरना ऐसी घटना नहीं होती।

    क्या कहती है पुलिस
    - सिओ मोहम्मदाबद गोहाना रविन्द्र कुमार ने बताया कि रविदास जयन्ती पर जुलूस निकला हुआ था। जुलूस समाप्त होने के बाद कुछ युवक बैठकर शराब पी रहे थे। उसी दौरान गाने को बजाने के लेकर मारपीट होने लगी, जिसमें एक पक्ष से राजेश नामक युवक तो दूसरे पक्ष से महिला देवन्ती देवी की मौत हुई हैं। दो तरफ से मुकदमा लिख दिया गया है, पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम कि कार्यवाई की जा रहा है।

  • रविदास जयंती जुलूस पर शराबियों ने किया हमला, 2 लोगों की मौत
    +2और स्लाइड देखें
    मृतक राकेश (22)। (फाइल)
  • रविदास जयंती जुलूस पर शराबियों ने किया हमला, 2 लोगों की मौत
    +2और स्लाइड देखें
    मृतक देवन्ती (50)। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Varanasi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×