--Advertisement--

काशी में सबसे कम्र में पार्षद बना ये लड़का, पेट्रोल पंप के मालिक हैं पिता

पिता ने बताया कि बेटे की उम्र 22 साल 2 महीने है, अभी प्रदेश से इससे काम उम्र का कोई भी विनर कैंडि‍डेट सामने नहीं आया है

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 05:29 PM IST
22 साल के जय ने जीता पार्षद का चु 22 साल के जय ने जीता पार्षद का चु

वाराणसी. निकाय चुनाव में वॉर्ड नंबर-7 नई बस्ती के बीजेपी कैंडि‍डेट जय कुमार ने जीत हासिल करके सबसे कम उम्र का पार्षद बनने का दावा किया है। पिता दिलीप कुमार ने बताया कि उनके बेटे की उम्र 22 साल 2 महीने है, अभी प्रदेश से इससे काम उम्र का कोई भी विनर कैंडि‍डेट सामने नहीं आया है। एमएलए का टिकट नहीं मिल पाया था, घर में काफी मायूसी थी। परिवार के लोग मायूस हो गए थे, राजनैतिक उत्साह के लिए बेटे जय को मैदान में उतार दिया। जय ने बताया, ''मेरी बीकॉम फाइनल ईयर की पढ़ाई पूरी हो गई है। सक्सेज बिजनेसमैन बनने का सपना था, लेकिन अब पॉलिटिक्स में इंटरेस्ट हो गया है।

लोग बच्चा समझकर कहते थे ये बातें...


- पिता दिलीप ने बताया, मैं बीजेपी मेन बॉडी में जिला उपाध्यक्ष भी हूं। मुझे शौक था कि बेटा राजनीती की शुरुआत करें।
- जय ने बताया, कन्वेसिंग करने जाता था तो लोग बच्चा समझकर कहते थे, युवाओं को राजनीती में आगे आना चाहिए। मेरा भी मानना था कि 4 से 5 फीसदी युवा पढ़ाई के साथ राजनीती चाहते हैं। वो इसे सबसे गंदी लाइन मानते हैं। डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट, बिजनेसमैन का सपना देख रहे युवा मकसद तो बता देते हैं, लेकिन राजनीती में आने के बारे में चुप्पी साध लेते हैं।
- उन्होंने बताया, बसपा के मनोज कनौजिया को 102 वोटों से हराया है। मुझे राजनीती में आने से पहले विक्ट्री निशान भी बनाने नहीं आता था, कल जीत के बाद पापा ने बताया।
- मां ने बताया, मेरे चार बेटे हैं, जिसे जय सबसे बड़ा है। पति को विधायकी का टिकट नहीं मिला तो हम लोगों ने कहा कि राजनीती से क्या फायदा होगा। लेकिन, आज बेटे की जीत से वो ख़ुशी वापस मिल गई है।

X
22 साल के जय ने जीता पार्षद का चु22 साल के जय ने जीता पार्षद का चु
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..