Hindi News »Uttar Pradesh »Varanasi» 22 Year Old Boy Wins Councilor Election In Varanasi

काशी में सबसे कम्र में पार्षद बना ये लड़का, पेट्रोल पंप के मालिक हैं पिता

पिता ने बताया कि बेटे की उम्र 22 साल 2 महीने है, अभी प्रदेश से इससे काम उम्र का कोई भी विनर कैंडि‍डेट सामने नहीं आया है

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 02, 2017, 05:29 PM IST

काशी में सबसे कम्र में पार्षद बना ये लड़का, पेट्रोल पंप के मालिक हैं पिता

वाराणसी. निकाय चुनाव में वॉर्ड नंबर-7 नई बस्ती के बीजेपी कैंडि‍डेट जय कुमार ने जीत हासिल करके सबसे कम उम्र का पार्षद बनने का दावा किया है। पिता दिलीप कुमार ने बताया कि उनके बेटे की उम्र 22 साल 2 महीने है, अभी प्रदेश से इससे काम उम्र का कोई भी विनर कैंडि‍डेट सामने नहीं आया है। एमएलए का टिकट नहीं मिल पाया था, घर में काफी मायूसी थी। परिवार के लोग मायूस हो गए थे, राजनैतिक उत्साह के लिए बेटे जय को मैदान में उतार दिया। जय ने बताया, ''मेरी बीकॉम फाइनल ईयर की पढ़ाई पूरी हो गई है। सक्सेज बिजनेसमैन बनने का सपना था, लेकिन अब पॉलिटिक्स में इंटरेस्ट हो गया है।

लोग बच्चा समझकर कहते थे ये बातें...


- पिता दिलीप ने बताया, मैं बीजेपी मेन बॉडी में जिला उपाध्यक्ष भी हूं। मुझे शौक था कि बेटा राजनीती की शुरुआत करें।
- जय ने बताया, कन्वेसिंग करने जाता था तो लोग बच्चा समझकर कहते थे, युवाओं को राजनीती में आगे आना चाहिए। मेरा भी मानना था कि 4 से 5 फीसदी युवा पढ़ाई के साथ राजनीती चाहते हैं। वो इसे सबसे गंदी लाइन मानते हैं। डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट, बिजनेसमैन का सपना देख रहे युवा मकसद तो बता देते हैं, लेकिन राजनीती में आने के बारे में चुप्पी साध लेते हैं।
- उन्होंने बताया, बसपा के मनोज कनौजिया को 102 वोटों से हराया है। मुझे राजनीती में आने से पहले विक्ट्री निशान भी बनाने नहीं आता था, कल जीत के बाद पापा ने बताया।
- मां ने बताया, मेरे चार बेटे हैं, जिसे जय सबसे बड़ा है। पति को विधायकी का टिकट नहीं मिला तो हम लोगों ने कहा कि राजनीती से क्या फायदा होगा। लेकिन, आज बेटे की जीत से वो ख़ुशी वापस मिल गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Varanasi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kashi mein sabse kmr mein paarsd bana ye Ladka, petrol pnp ke maalik hain pitaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Varanasi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×