--Advertisement--

पापा की मौत से शॉक में आ गई थी ये एक्ट्रेस, ऐसे आया था लाइफ में U-टर्न

छोटे से गांव में पली-बढ़ीं श्वेता चौधरी आज साउथ इंडियन सिनेमा की लीड एक्ट्रेसेस में शुमार हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 05:54 PM IST
Actress open letter on her broken dreams after father death

वाराणसी. छोटे से गांव में पली-बढ़ीं श्वेता चौधरी आज साउथ इंडियन सिनेमा की लीड एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। हाल ही में इन्होंने मिसेज इंडिया अर्थ का खिताब जीता और इस साल लास वेगास में होने वाले मिसेज अर्थ वर्ल्ड कॉम्पिटीशन में इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी। इनकी इस सक्सेस के पीछे एक लंबा संघर्ष है। श्वेता ने वही स्ट्रगल DainikBhaskar.com के साथ शेयर किया।

पिता की मौत से टूटे थे सपने

- श्वेता बताती हैं, "मेरा जन्म वाराणसी में हुआ, लेकिन स्कूलिंग मिर्जापुर के अहरौरा गांव से और ग्रैजुएशन पटना से हुआ। मैं पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी हूं। पापा अशोक श्रीवास्तव गवर्नमेंट जॉब में थे, इसी वजह से उनका ट्रांसफर होता रहता था।"
- "मुझे बचपन से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री अट्रैक्ट करती थी। स्कूल-कॉलेज के कल्चरल प्रोग्राम्स में लागातार पार्टिसिपेट करती रही, कई ट्रॉफी भी जीतीं। मेरे पापा मेरे इस पैशन को समझते थे। जब मैंने इस इंडस्ट्री में करियर बनाने की ठोनी तो सबसे पहला सपोर्ट उन्हीं का मिला था। उनसे परमिशन लेने के बाद मैंने मुंबई की एक्टिंग एकेडमी में एडमिशन लिया।"
- "2007 में एक्टिंग के कोर्स के बाद मैं वहीं मॉडलिंग प्रॉजेक्ट्स की तलाश में जुट गई। लेकिन बहुत जल्दी ही मेरी लाइफ की सबसे बुरी खबर मिली। मेरे पापा की एक एक्सीडेंट में डेथ हो गई। इस खबर ने मुझे अंदर से तोड़ दिया। मैं सबकुछ छोड़कर मां के पास वाराणसी आ गई। फैमिली को सपोर्ट करने के लिए मैंने मॉडलिंग का सपना छोड़ मुंबई में ही एक प्राइवेट जॉब कर ली। मगर किस्मत शायद मुझे इस इंडस्ट्री में ही लाना चाहती थी।"

Actress open letter on her broken dreams after father death

जीवनसाथी ने बदल दी लाइफ 

 

- श्वेता मुंबई की एक प्राइवेट कंपनी में जॉब कर रही थीं। उसी दौरान उनकी मुलाक़ात अमित चौधरी से हुई। पहले दोस्ती हुई जो बाद में प्यार में बदल गई और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।
- "शादी के बाद मैंने अमित को अपने ड्रीम्स के बारे में बताया। उन्होंने मुझे दोबारा मॉडलिंग करने के लिए एनकरेज किया। उनके सपोर्ट से मैंने दोबारा मॉडलिंग शुरू की।"

साउथ की कई फिल्मों में किया है काम 

श्वेता बताती हैं, "अमित के कुछ जानने वाले साउथ इंडियन फिल्म इंड्स्ट्री से जुड़े हुए थे। उन्ही कॉन्टैक्ट्स की वजह से मुझे कुछ फिल्मों में एक्टिंग का मौका मिला। मेरा काम लोगों को पसंद आया। साउथ के अलावा मैंने मराठी सिनेमा में भी काम किया है। अब मेरा नेक्स्ट टारगेट बॉलीवुड में एंट्री करना है।"

Actress open letter on her broken dreams after father death

मां बनने के बाद कैरियर को किया ब्रेक 

 

- श्वेता बताती हैं, "साउथ सिनेमा में मैं लगभग जम गई थी। 2012 में बेबी होने के कारण मैंने इस इंडस्ट्री से थोड़ी दूरी बना ली। आज मैं दो बच्चों की मां हूं। मैंने करियर से ज्यादा फैमिली को प्रिफ्रेंस दिया। इसी वजह से मैंने एक्टिंग करियर से 6 साल का ब्रेक लिया।"
- "मई 2017 में मैंने मिसेज इंडिया अर्थ कॉम्पटीशन में भाग लिया और विनर रही। मैं अपना मॉडलिंग और एक्टिंग का करियर दोबारा शुरू कर रही हूं। टाइटल जीतने के बाद मैंने एक म्यूजिक वीडियो शूट किया, जो कि जल्दी ही रिलीज होगा। साथ ही कुछ साउथ इंडियन मूवीज भी साइन की हैं।"

X
Actress open letter on her broken dreams after father death
Actress open letter on her broken dreams after father death
Actress open letter on her broken dreams after father death
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..