--Advertisement--

मोदी के मंत्री के पास फूट-फूटकर रोई मह‍िला, बताई हॉस्प‍िटल की सच्चाई

म‍िर्जापुर: मंत्री अनुप्र‍िया पटेल सोमवारइंद्रधनुष कार्यक्रम के चौथे चरण का उद्घाटन करने ज‍िला हॉस्प‍िटल पहुंची थी।

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 09:35 PM IST
पीड़‍ित मह‍िला पार्वती देवी। पीड़‍ित मह‍िला पार्वती देवी।

म‍िर्जापुर. यहां के ज‍िला हॉस्प‍िटल में मोदी के मंत्री (केंद्रीय परिवार स्वास्थ्य कल्याण राज्यमंत्री) अनुप्र‍िया पटेल के सामने एक मह‍िला सोमवार को फूट-फूटकर रोने लगी। पीड़‍िता ने कहा, यहां इलाज से ज्यादा मरीजों और तीमारदारों को प्रताड़‍ित क‍िया जाता है। हॉस्प‍िटल के स्टाफ जबरदस्ती उनसे पैसे वसूलते हैं और नहीं देने पर गाली-गलौच और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। इस पर अनुप्र‍िया ने अफसरों की जमकर क्लास लगाई और जांच के आदेश द‍िए। बता दें , इंद्रधनुष कार्यक्रम के चौथे चरण का उद्घाटन करने ज‍िला हॉस्प‍िटल में पहुंची थी। आगे पढ़‍िए पीड़‍िता ने मंत्री से क्या-क्या बोली...


-पीड़‍ित मह‍िला पार्वती देवी ने अनुप्र‍िया पटेल के सामने हॉस्प‍िटल की पोल खोल कर रख दी। उसने बताया, उसे रोज खाने के लिए परेशान होना पड़ता है।

-कभी भी भरपेट खाना नहीं मिलता, दो रोटी ही मिलती है, जबकि चार रोटी मिलनी चाहिए।

-पार्वती ने बताया, ''मेरी बहू प्रेग्नेंट थी। 3 जनवरी को हॉस्प‍िटल में भर्ती हुई। जब उसे बच्चा हुआ तो मह‍िला स्टाफ जबरदस्ती पैसे की मांग करने लगी। एक घंटे बाद जब एक हजार रुपए द‍िया, इसके बाद ही बच्चे को द‍िया गया।

-बच्चा आईसीयू में भर्ती था, जो मर गया था और यहां के स्टाफ रोज-रोज पैसे मांगते थे।

-यही नहीं, एक अन्य मह‍िला संगीता ने बताया, क‍ि ब‍िना पैसे यहां के स्टाफ कुछ नहीं सुनते हैं। ड‍िलीवरी होने पर 2-2 हजार रुपए मांगते हैं।

अनुप्र‍िया पटेल ने डॉक्टरों की लगाई क्लास

-अनुप्र‍िया पटेल ने मह‍िला के सामने ही डॉक्टरों की क्लास लगाई। उन्होंने कहा, मह‍िला की श‍िकायत पर जांच के आदेश द‍िए गए हैं। र‍िपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-अनुप्र‍िया ने सीएमओ से कहा, आप महि‍ला की बात को स्वीकार कीज‍िए और जांच कर र‍िपोर्ट भेज‍िए।

क्या कहते हैं सीएमओ

-सीएमओ एसके उपाध्याय ने कहा, मरीजों और उसके तीमारदारों को खाना द‍िया जाता है। क‍िसी को चार रोटी, क‍िसी को दो रोटी, जो जैसा मांगता है।

-हालांक‍ि, मैंने सभी को चार रोटी देने को कहा है, ज‍िसको वापस करना है करेगा। जहां तक पैसे लेने की बात है, इसकी हम जांच कराएंगे।

मह‍िला की श‍िकायत पर अनुप्र‍िया पटेल ने डॉक्टर को लगाई फटकार। मह‍िला की श‍िकायत पर अनुप्र‍िया पटेल ने डॉक्टर को लगाई फटकार।
अनुप्र‍िया पटेल से अपनी दुखड़ा बताती मह‍िला। अनुप्र‍िया पटेल से अपनी दुखड़ा बताती मह‍िला।
ज‍िला हॉस्प‍िटल के स्टाफ पर 2-2 हजार रुपए वसूलने के आरोप। ज‍िला हॉस्प‍िटल के स्टाफ पर 2-2 हजार रुपए वसूलने के आरोप।