--Advertisement--

वाराणसी: कमि‍श्नर ने मांगा पाकिस्तान ट्रेवल-कॉल करने वालों का रिकॉर्ड

वाराणसी. कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार को आतंकी संगठन आईएसआई को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 09:44 PM IST
कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने क कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने क

वाराणसी. कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार को आतंकी संगठन आईएसआई को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की। उन्होंने संदिग्ध नए अमीर व्यक्तियों के रिकॉर्ड और उन्हें चिन्हित किए जाने पर जोर दिया है। गांव में लेखपालों और शहर में इंटेलीजेंस के लोगों को इस काम पर लगाए जाने का निर्देश दिया। साथ ही पाकिस्तान की ज्यादातर यात्रा करने वालों और पाकिस्तान में टेलीफोन, मोबाइल पर बात करने वाले संदिग्धों की पहचान करने के लिए आगामी 15 दिनों में अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए।

सामने आ चुके हैं ये मामले...

- एसपी चन्दौली ने बताया कि कुछ दिनो पहले पड़ाव से अवैध तरीके से रहे रहे चार बंगलादेशियों को अवैध पेपर्स पर पासपोर्ट बनवाए जाने के दौरान पकड़ा गया था, जिनके मोबाइल जांच में पाकिस्तान के तमाम नंबर भी पाए गए थे। ये सभी जेल भेजे जा चुके हैं।

- 2016 में राजातालाब तहसील से 25 निवास प्रमाण पत्र बिना आवश्यक जांच-पड़ताल किए ही कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए ऑनलाइन जारी होने और बीते दिनों सेना भर्ती के दौरान संदिग्ध लोगों को पकड़े जाने पर इसका खुलासा होने की जानकारी को गम्भीरता से लेते हुए कमिश्नर ने इसकी जांच की दोषियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही किए जाने के ल‍िए डीएम को न‍िर्देश दिया है।

- उन्होंने विदेशी पर्यटक से हुए हुए झेड़खानी मामले को संज्ञान लेते हुए वैध गाइडों को अपने नाम और पयर्टन विभाग से जारी होने वाले प्रमाण पत्र की संख्या लिखी बैंच लगाया जाना सुनिश्चित कराने और विदेशी पर्यटकों को वैध गाइडों से ही सहायता लिया जाना सुनिश्चित कराए जाने पर जोर द‍ि‍या। साथ ही अवैध गाइडों के खि‍लाफ अभियान चलाकर कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया।

X
कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने ककमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..