Hindi News »Uttar Pradesh »Varanasi» Couple Marriage In Police Station

जब CO ऑफिस बना शादी का मंडप, पुलिस ने ऐसे विदा की दुल्हन

चंदौली में एक लड़की ने पुलिस को प्रार्थना पत्र लिखकर अपनी शादी के लिए लड़के वालों को राजी करवाया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 16, 2017, 10:20 AM IST

चंदौली (यूपी). यहां सकलडीहा सीओ कार्यालय में शुक्रवार को क्षेत्राधिकारी त्रिपरारी पांडेय ने अलग रह रहे कपल को मिलाया। लड़की ने बताया, ''हम लोग 1 साल से मोबाइल पर बात करते थे, कुछ दिन बाद दोनों एक साथ रहने लगे। इसकी जानकारी जब लड़के के घर वालों को हुई तो उन्होंने शादी करने से मना कर दिया। मैंने लड़के के घर वालो को मनाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। युवक थल सेना में कार्यरत है इसलिए एक प्रार्थना पत्र थल सेना के यूनिट कमांडिंग ऑफिसर को भी दिया, लेकिन वहां भी निराशा हाथ लगी।''

पुलिस ने की मदद...

- लड़की की हर कोशिश नाकाम रहने पर उसने एक प्रार्थना पत्र पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को दिया। इस पर पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी सकलडीहा को दोनों पक्षो को बुलाकर समस्या का समाधान निकालने हेतु निर्देशित किया।
- जिसपर शुक्रवार को दोनों पक्षों को बुलाकर लड़का-लड़की को पति-पत्नी के रिश्ते की अहमियत एवं जीवन मूल्यों के बारे में समझाया गया। जिस पर दोनों शादी करके लिए तैयार हो गए।
- क्षेत्राधिकारी सकलडीहा त्रिपरारी पांडेय ने कहा, ''दोनों की शादी आपसी सहमति से हो रही है। रजिस्टार कार्यालय में शादी कराकर लड़की को लड़के के साथ ससुराल के लिए विदा किया गया है।''

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Varanasi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jb CO aufis bana shaadi ka mndp, police ne aise vidaa ki dulhn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Varanasi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×