वाराणसी

--Advertisement--

गोविंदा को ऐसे मिला था फि‍ल्म में बतौर हीरो चांस, पढ़ें इंटरेस्टिंग बातें

'हीरो नंबर 1' गोविंदा 21 दिसंबर को अपना 54वां बर्थडे मना रहे हैं।

Danik Bhaskar

Dec 21, 2017, 12:15 AM IST
21 सितंबर को गोविंदा अपना 54वां बर्थडे सेल‍िब्रेट कर रहे हैं। 21 सितंबर को गोविंदा अपना 54वां बर्थडे सेल‍िब्रेट कर रहे हैं।

वाराणसी. 'हीरो नंबर 1' गोविंदा 21 दिसंबर को अपना 54वां बर्थडे मना रहे हैं। बता दें, बनारस में रहने वाले गोविंदा के मामा राजेंद्र सिंह ने ही उनकी इंट्री बॉलीवुड इंडस्ट्री में कराई थी। उन्होंने ही गोविंदा को बतौर हीरो फि‍ल्म में लॉन्च किया था। dainikbhaskar.com से बातचीत में राजेंद्र सिंह ने गोविंदा के बारे में इंटरेस्टिंग बातें शेयर की। कैसे मि‍ला गोविंदा को फि‍ल्म में बतौर हीरो चांस...


- फिल्म इंडस्ट्री में 80 के दशक में राजेंद्र सिंह अपने छोटे भाई आनंद के साथ फिल्म नरम-गरम को प्रोड्यूस कर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा चुके थे।
- साल 1984 में दोनों भाइयों ने एक नई फिल्म 'तन बदन' प्लान की। हीरो के लिए जितेंद्र से बात की गई, लेकिन डेट नहीं होने की वजह से उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया।
- तब उन्हें अपने भांजे गोविंद का ख्याल आया और उन्होंने बतौर हीरो उसे लॉन्‍च करने का मन बना लिया।


गोविंदा के करियर का Turning Point होतीं ये फिल्में, इस अजीबोगरीब फैसले से बिगड़ी बात

गोविंदा को मेकओवर के लिए मिले थे 22000 रुपए


- राजेंद्र सिंह ने बताया, ''फिल्‍म शुरू करने से पहले गोविंदा को 22000 रुपए दिए थे। कहा था- इन पैसों से नए कपड़े खरीदें, नई हेयर स्‍टाइल बनवाएं।''
- इसके बाद गोविंदा ने अपना पूरा मेकओवर कराया, तब जाकर फिल्‍म की शूटिंग शुरू हुई।

'जान से प्‍यारा' थी पहली सेपरेट लीड रोल की फिल्‍म


- गोविंदा ने 1992 में जान से प्‍यारा फिल्‍म में काम किया। ये उनकी सेपरेट लीड एक्‍टर की पहली फ‍िल्म थी। इससे पहले की फिल्‍म्‍स में कोई न कोई उनके साथ लीड रोल में होता था।
- इस फिल्‍म में उनका डबल रोल था। इनके साथ इस फिल्‍म में दिव्‍या भारती थीं।

- फि‍ल्म 'तन बदन' के लिए गोविंदा को 5000 रुपए का चेक दिया गया था। चेक देखते ही गोविंदा खुशी से उछल पड़े थे।

बॉलीवुड के हीरो नंबर 1 बनने वाले गोविंदा भले ही बरसों से मुंबई में रहते हों, लेकिन उनका यूपी से बड़ा कनेक्‍शन है। बॉलीवुड के हीरो नंबर 1 बनने वाले गोविंदा भले ही बरसों से मुंबई में रहते हों, लेकिन उनका यूपी से बड़ा कनेक्‍शन है।
बनारस में रहने वाले गोविंदा के मामा राजेंद्र सिंह ने ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी एंट्री कराई थी। बनारस में रहने वाले गोविंदा के मामा राजेंद्र सिंह ने ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी एंट्री कराई थी।
Click to listen..