--Advertisement--

ये है लालू का 40 Yr पुराना फैन, मिलने के लिए कर दिया था ऐसा काम

वाराणसी. बिहार के चारा घोटाला से जुड़े देवघर ट्रेजरी मामले में सीबीआई कोर्ट शुक्रवार को लालू यादव को सजा सुनाएगी।

Dainik Bhaskar

Jan 05, 2018, 12:10 AM IST
वाराणसी में रहता है लालू का 40 साल पुराना ये फैन। वाराणसी में रहता है लालू का 40 साल पुराना ये फैन।

वाराणसी. चारा घोटाला के देवघर ट्रेजरी से जुड़े केस में शनिवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का एलान किया। लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा हुई। DainikBhaskar.com आपको लालू के 40 साल पुराने एक ऐसे फैन के बारे में बता रहा है, जो सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए लालू के हेलिकॉप्टर तक पहुंच गया था। लालू ने अपने फैन से कही थी ये बात...


- 28 फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव कांग्रेस कैंडि‍डेट अजय राय के लिए कैंपेनिंग करने कठिराव गांव पहुंचे थे।
- लेढ़ूपुर के किसान परिवार के वासुदेव सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए वो लालू यादव के हेलि‍कॉप्टर तक पहुंच गए।
- लालू ने पुलिसवालों को उन्हें रोकने से मना किया और कहा- ''चुनाव जितवाओ और मिलने बिहार आओ''।
- वासुदेव ने बताया, भगवान से यही प्रार्थना है कि लालू यादव जहां भी रहें, स्वस्थ रहें। कभी मेरी अकेले में मुलाकात नहीं हुई है। परिवार के लोग भी जानते हैं कि लालू मेरे जूनून हैं।''
- बता दें, वासुदेव को लोग प्यार से 'मोर गुरु' भी कहते हैं। माथे पर लालटेन बांधकर घूमते देख लोग समझ जाते है कि लालू का फैन है।
- वासुदेव के मुताबित, ''बचपन में लालू को एक बार बनारस में देखा था। उनका हेयर स्टाइल, बात करने का अंदाज बहुत अच्छा लगता है। बिहार के कई चुनावों में खुद उनकी जनसभा में पहुंच जाता था।''


क्या है देवघर ट्रेजरी केस?


- बिहार सरकार ने 1991 से 1994 के बीच मवेशियों की दवा और चारा खरीदने के लिए सिर्फ 4 लाख 7 हजार रुपए ही पास किए थे। जबकि इस दौरान देवघर ट्रेजरी से 6 फर्जी अलॉटमेंट लेटर से 89 लाख 4 हजार 413 रुपए निकाले गए।

1996 में सामने आया था घोटाला


- जनवरी 1996 में करीब 950 करोड़ रुपए का चारा घोटाला पहली बार सामने आया था।
- इसके तहत 1990 के दशक में सरकारी ट्रेजरी से चारा सप्लाई के नाम पर ऐसी कंपनियों को पैसे जारी कर दिए गए जो थी ही नहीं।

लालू पर क्या आरोप?


- बिहार के सीएम और वित्त मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप था कि उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए मामले की इन्क्वायरी के लिए आई फाइल को 5 जुलाई 1994 से 1 फरवरी 1996 तक अटकाए रखा। फिर 2 फरवरी 1996 को जांच का आदेश दिया।

फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव कांग्रेस कैंडि‍डेट अजय राय के लिए कैंपेनिंग करने कठिराव गांव पहुंचे थे। फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव कांग्रेस कैंडि‍डेट अजय राय के लिए कैंपेनिंग करने कठिराव गांव पहुंचे थे।
वासुदेव सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए वो लालू यादव के हेलि‍कॉप्टर तक पहुंच गए। वासुदेव सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए वो लालू यादव के हेलि‍कॉप्टर तक पहुंच गए।
लालू ने पुलिसवालों को उन्हें रोकने से मना किया और कहा कि चुनाव जितवाओ और मिलने बिहार आओ। लालू ने पुलिसवालों को उन्हें रोकने से मना किया और कहा कि चुनाव जितवाओ और मिलने बिहार आओ।
X
वाराणसी में रहता है लालू का 40 साल पुराना ये फैन।वाराणसी में रहता है लालू का 40 साल पुराना ये फैन।
फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव कांग्रेस कैंडि‍डेट अजय राय के लिए कैंपेनिंग करने कठिराव गांव पहुंचे थे।फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव कांग्रेस कैंडि‍डेट अजय राय के लिए कैंपेनिंग करने कठिराव गांव पहुंचे थे।
वासुदेव सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए वो लालू यादव के हेलि‍कॉप्टर तक पहुंच गए।वासुदेव सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए वो लालू यादव के हेलि‍कॉप्टर तक पहुंच गए।
लालू ने पुलिसवालों को उन्हें रोकने से मना किया और कहा कि चुनाव जितवाओ और मिलने बिहार आओ।लालू ने पुलिसवालों को उन्हें रोकने से मना किया और कहा कि चुनाव जितवाओ और मिलने बिहार आओ।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..