वाराणसी

--Advertisement--

राम मंदिर के लिए इस मुस्लिम ने किया सुंदरकांड पाठ, PM से की थी मुलाकात

उन्होंने कहा- राम मंदिर के समर्थन में मुस्लिम भी आगे आएं।

Danik Bhaskar

Dec 26, 2017, 04:16 PM IST
मुस्लिम समाज को भी चाहिए कि वो आगे आकर मंदिर बनवाने में मिशाल पेश करें। मुस्लिम समाज को भी चाहिए कि वो आगे आकर मंदिर बनवाने में मिशाल पेश करें।

वाराणसी. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं से मुक्ति दिलाने के लिए 'राष्ट्रीय एकता मिशन' के सहयोग से मंगलवार को संकट मोचन मंदिर में 111 ब्राह्मणों द्वारा सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस कार्यक्रम में मंदिर में बैठकर सामाजिक समरसता प्रमुख सैयद इतरत हुसैन ने भी पाठ किया।


-सैयद इतरत हुसैन ने कहा- 'संकट मोचन से प्रार्थना किया की है कि प्रभु श्रीराम के मंदिर बनने में आ रही अड़चनों को दूर किया जा सके। मुस्लिम समाज को भी चाहिए कि वो आगे आकर मंदिर बनवाने में मिशाल पेश करें।"
-कालीमहल के रहने वाले सैयद इसरत हुसैन पिछले कई दशकों से आरएसएस से जुड़े हैं। पीएम नरेंद्र मोदी से उन्होंने तीन बार मुलाकात भी की है। उन्होंने पहली बार डीएलडब्लू गेस्ट हाऊस में दूसरी बार जापानी पीएम शिंजो आबे जब काशी यात्रा पर थे और तीसरी बार दिल्ली आवास में मुलाकात की थी।

पीएम मोदी ने की थी तारीफ

-उन्होंने बताया- "पीएम मोदी ने मुझे कहा था जो काम आप कर रहे हो वो एक सेतु की तरह है। विचारधाराओं का मिलना आवश्यक होता है।'
-मैं बीकॉम करने के बाद अपने बिजनेस में लग गया। इससे पहले बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का पूर्व प्रदेश मंत्री भी रही हूं।

वहीं, राष्ट्रीय एकता मिशन की यूपी प्रभारी पायल लक्ष्मी सोनी ने बताया- "राम मंदिर निर्माण के लिए सर्व बाधा मुक्ति के लिए 111 ब्राह्मणों ने सुंदरकांड का पाठ किया। जो दो घंटे तक चला। हवन के बाद 21 किलो चना और 21 दर्जन केले प्रसाद के तौर पर वितरित किए गए। देश समाज के लिए अच्छी पहल है कि राजनीति से ऊपर उठकर इतरतजी ने बैठकर सुंदरकांड किया और पूजन किया।

3 बार पीएम मोदी से उन्होंने मुलाकात की है। 3 बार पीएम मोदी से उन्होंने मुलाकात की है।
पीएम मोदी ने की थी तारीफ। पीएम मोदी ने की थी तारीफ।
Click to listen..