--Advertisement--

गाजीपुर: गडकरी करेंगे 5080 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास, ये मंत्री भी रहेंगे मौजूद

सड़क परिवहन राजमार्ग एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को गाजीपुर में कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 12:55 PM IST
न‍ित‍िन गडकरी के साथ मंत्री मनोज स‍िन्हा और यूपी के ड‍िप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। न‍ित‍िन गडकरी के साथ मंत्री मनोज स‍िन्हा और यूपी के ड‍िप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।

गाजीपुर. सड़क परिवहन राजमार्ग एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को गाजीपुर में कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास क‍िया। उन्होंने कहा, गाजीपुर में 5000 करोड़ रुपए से अधिक की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। इससे पहले गाजीपुर में एक साथ 5000 करोड़ रुपए विकास के लिए व्यय होते हुए कभी नहीं देखा होगा। इसका श्रेय जनता को ही जाता है। उन्होंने कहा, भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त पाये जाने पर ठेकेदारों पर बुल्‍डोजर चलवा दूंगा। आगे पढ़‍िए गडकरी ने क्या कहा...

-न‍ित‍िन गडकरी ने कहा, जल्द ही गाजीपुर की तस्वीर बदलेगी। यूपी की तस्वीर बदलेगी। गाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र बनेगा। गाजीपुर को आयात निर्यात का केन्द्र बनाया जाएगा।

-उन्होंने गाजीपुर के लंका मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 5 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। एनएच 29 फोरलेन और एनएच 97 फोरलेन और छोटे बंदरगाह का भी श‍िलान्यास किया। वाराणसी हल्दिया जलमार्ग पर गाजीपुर में ये जेटी बनाया जाएगा।

-उन्होंने कहा, गाजीपुर समेत पूर्वांचल के विकास को लेकर मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। वाराणसी-हल्दिया जलमार्ग के विकास से गाजीपुर के किसान खुशहाल होंगे। अगली बार वो सीप्लेन से गाजीपुर आएंगे। गाजीपुर में 5 और 7 स्टार क्रूज आएंगे।

गडकरी ने मनोज स‍िन्हा की सराहना करते हुए कहा

-नि‍त‍िन गडकरी ने मनोज सिन्हा की सराहना करते हुए कहा, इनके प्रयास से गाजीपुर में विभिन्न सड़क परियोजनाओं के साथ-साथ जल परिवहन के टर्मिनल का भी आज शिलान्यास किया जा रहा है।

-गाजीपुर के लिए आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक है, जो भविष्य में पता चलेगा। लगभग पौने 2 सौ करोड़ की लागत से बन रहा यह टर्मिनल यहां सस्ते दर पर सामग्री उपलब्ध कराएगा और 1320 किमी लंबे जल परिवहन मार्ग को कुंभ 2019 से पहले बनारस से इलाहाबाद तक भी बढ़ाया जाएगा।

-यूपी के ड‍िप्टी सीएम केशव मौर्य का बार-बार नाम लेकर उन्होंने कहा, केंद्र से पैसा भेजना हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन गाजीपुर समेत पूर्वांचल में विकास के लिए कार्य करना इनकी जिम्मेदारी है, जिसे यह बखूबी करेंगे और पूर्वांचल में सड़कों के माध्यम से विकास होगा।

-अगली बार जब मैं आऊंगा तो ऐसे प्लेन से आऊंगा, जो जल पर भी उतरे और थल पर भी। लोग उस परिवहन का लाभ भी ले सकेंगे।

Nitin Gadkari will lay the foundation for several big projects in Ghazipur
Nitin Gadkari will lay the foundation for several big projects in Ghazipur
X
न‍ित‍िन गडकरी के साथ मंत्री मनोज स‍िन्हा और यूपी के ड‍िप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।न‍ित‍िन गडकरी के साथ मंत्री मनोज स‍िन्हा और यूपी के ड‍िप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।
Nitin Gadkari will lay the foundation for several big projects in Ghazipur
Nitin Gadkari will lay the foundation for several big projects in Ghazipur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..