--Advertisement--

मृदुला जायसवाल ने मेयर की जगह पार्षद की ली शपथ, बोलीं- मेरी नहीं, शब्दों की चूक थी

नगर निगम की नवनिर्वाचित मेयर बीजेपी की मृदुला जायसवाल सहित 89 पार्षदों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

Danik Bhaskar | Dec 12, 2017, 03:52 PM IST
नवनिर्वाचित मेयर बीजेपी की मृदुला जायसवाल सहित 89 पार्षदों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। नवनिर्वाचित मेयर बीजेपी की मृदुला जायसवाल सहित 89 पार्षदों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

वाराणसी. नगर निगम की नवनिर्वाचित मेयर बीजेपी की मृदुला जायसवाल सहित 89 पार्षदों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान मृदुला का मेयर पद का दो बार और संस्कृत में शपथ लेना चर्चा में रहा। दरअसल, एक बार उन्होंने मेयर की जगह पार्षद, और बिना गाउन पहने शपथ ली, फि‍र दूसरी बार गाउन पहनकर शपथ लिया। शपथ लेने के बाद कहा कि मिनी सदन की शुरआत वंदे मातरम से होगी। बता दें, वाराणसी की दूसरी महिला मेयर मृदुला जायसवाल बनी है, जिन्होंने संस्कृत में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

क्या है पूरा मामला ?


- मृदुला जायसवाल ने पहले जल्दीबाजी में बिना गाउन पहने पार्षद पद की शपथ ले ली, जिसके बाद वहां पहुंचे राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने दोबारा कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण को बुलवाया और मृदुला ने गाउन पहनकर दोबारा से मेयर पद की शपथ ली।
- पहली बार कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने उन्हें तय समय पर शहीद उद्यान में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।
- इस बारे में जब राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई कौमा या फुलस्टॉप की गलती हुई होगी, तभी दोबारा शपथ हुई है।
- वहीं, दो बार शपथ लेने के सवाल पर मृदुला जायसवाल ने कहा, ''शब्दों की चूक थी, मेरी नहीं। संस्कृत में शपथ ली तो उसमे कोई त्रुटि ना रह जाए, इसलिए दोबारा शपथ ली। वहीं, नगर निगम के सदन में 'भारत माता की जय' सब लोग बोलें तो ये अच्छी बात होगी। और नगर निगम सदन की पहली बैठक में वंदे मातरम अनिवार्य होगा। मेरी कोशिश रहेगी की काशी को रैंकिंग में ऊपर ले जाऊं।''

मृदुला का मेयर पद का दो बार और संस्कृत में शपथ लेना चर्चा में रहा। मृदुला का मेयर पद का दो बार और संस्कृत में शपथ लेना चर्चा में रहा।
एक बार उन्होंने मेयर की जगह पार्षद, और बिना गाउन पहने शपथ ली, फि‍र दूसरी बार गाउन पहनकर शपथ लिया। एक बार उन्होंने मेयर की जगह पार्षद, और बिना गाउन पहने शपथ ली, फि‍र दूसरी बार गाउन पहनकर शपथ लिया।
वाराणसी की दूसरी महिला मेयर मृदुला जायसवाल बनी है, जिन्होंने संस्कृत में पद और गोपनीयता की शपथ ली। वाराणसी की दूसरी महिला मेयर मृदुला जायसवाल बनी है, जिन्होंने संस्कृत में पद और गोपनीयता की शपथ ली।